दोल और होली के दिन सड़कों पर रहेंगे तीन हजार पुलिस कर्मी

70 घाटों पर तैनात रहेंगे आपदा प्रबंधन दल

कोलकाता, सूत्रकार : दोल और होली पर कोलकाता पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। राज्य प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के विशेष उपाय किये जा रहे हैं। महानगर में एक दिन में तीन हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। 70 घाटों पर आपदा प्रबंधन दल तैनात किये जाएंगे। प्रत्येक घाट पर संबंधित थाने के पदाधिकारी विशेष नजर रखेंगे।

25 और 26 तारीख को 26 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी सड़क पर रहेंगे। इसके अलावा असिस्टेंट कमिश्नर रैंक के अधिकारी शहर के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किए जाएंगे। इंस्पेक्टर रैंक व सब-इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी भी निगरानी व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे। अलग-अलग जगहों पर 350 पिकेट लगाए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक शहर में सादे लिबास में पुलिस तैनात रहेगी। 58 पीसीआर वैन और 44 मोटरसाइकिल गश्ती दल रहेंगे। महिलाओं की सुरक्षा के लिए शहर में वीनर फोर्स रहेगी, जो विभिन्न पार्कों पर नजर रखेगी। सूत्रों के मुताबिक प्रशासन ने दोल वाले दिन सुबह और दोपहर में विशेष निगरानी की व्यवस्था की है।

पर्याप्त पीसीआर वैन भी तैयार रखी गई हैं। शहर के विभिन्न हिस्सों में कई पीसीआर वैन तैनात की गई हैं। शहर में कई घाटों और जल निकायों की पहचान की गई है। घाटों और जलाशयों पर आपदा प्रबंधन विभाग के बलों की तैनाती की जाएगी।

Dol and HoliKolkata Police Special Vigilanceकोलकाता पुलिस विशेष सतर्कतादोल और होली