ट्रेन हादसे के पीड़ितों को TMC ने दिये 2000 के नोट

बीजेपी ने उठाये सवाल

कोलकाताः ओडिशा के बालासोर में ट्रेन हादसे के बाद सीएम ममता बनर्जी ने पीड़ितों को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। पीड़ितों को आर्थिक मदद के साथ नौकरी देने की घोषणा हुई है।

इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से भी पीड़ितों को दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलानन किया गया है लेकिन मंगलवार को प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें पीड़ितों के हाथों में 2000 रुपये के बंडल हैं।

मजूमदार ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद देने की सत्ताारूढ़ पार्टी की पहल की सराहना की है, लेकिन इसके साथ ही यह सवाल उठाया है कि क्या इसके माध्यम से टीएमसी अपने काले धन को सफेद नहीं कर रही है।

सुकांत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ममता बनर्जी के निर्देश पर राज्य के एक मंत्री टीएमसी की ओर से पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे रहे हैं। मैं आपकी सराहना करता हूं, लेकिन इस संदर्भ में मैं यह सवाल भी रख रहा हूं कि 2000 रुपये के नोटों में 2000 रुपये के बंडल का स्रोत क्या है ?

उन्होंने आगे लिखा, बैंकों के माध्यम से 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया चल रही है। 2000 रुपये के नोट देने से पीड़ितों की परेशानी बढ़ गयी है। क्या यह काले धन को सफेद करने का टीएमसी का तरीका तो नहीं है ?

बता दें, केंद्र सरकार द्वारा 2000 रुपये के नोट को लेकर जारी निर्देश का टीएमसी ने विरोध किया है। इस क्रम में रेल हादसे में पीड़ितों को 2000 रुपये के नोट दिये जाने को लेकर बीजेपी ने टीएमसी पर निशाना साधा है।

balasore train accidentBengal BJP President Sukanta MajumdarBengal CM supremo Mamata Banerjeeletes news of west bengal