TMC नेता फेसबुक लाइव पर किया ‘ सुसाइड’

मुर्शिदाबाद : पत्नी को मुखिया बनाने के लिए लाखों रुपये की “रिश्वत” देने के बाद धोखा खाये तृणमूल नेता ने फेसबुक लाइव पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उक्त घटना मंगलवार को मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज के निमतीता इलाके में हुई। तृणमूल नेता ने शिकायत करते हुए कहा कि उसने अपनी पत्नी को मुखिया बनाने के लिए पैसे उधार लिए थे लेकिन अंत में वह लेनदारों के दबाव में आत्महत्या कर रहा हैं। मृतक ने बताया कि उसके साथ धोखा हुआ है। यही कहना मृत तृणमूल नेता के परिजनों का है। हालांकि मृतक के परिजन स्पष्ट रूप से यह नहीं बता सके कि उसने पैसे किसे दिये थे।

इसे भी पढ़ें : नगरपालिकाओं में भर्ती भ्रष्टाचार में CBI ने दर्ज की FIR

दूसरी तरफ तृणमूल ने मृत नेता के परिवार के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया। जानकारी के अनुसार शमशेरगंज के निमतीता के तृणमूल नेता विश्वनाथ हालदार (45) ने मंगलवार सुबह फेसबुक लाइव पर जहर खा लिया। परिजन उसे तुरंत जंगीपुर मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल ले गए। बुधवार सुबह करीब आठ बजे उसकी मौत हो गयी। विश्वनाथ ने कहा कि उसने उधार लेकर और गहने बेचकर लाखों रुपये दिए गए। पैसे देने के बाद भी उसकी पत्नी मुखिया नहीं बनी। उसने कहा कि लेनदारों के दबाव में वह इस तरह का कदम उठा रहे हैं। इसे लेकर मृत तृणमूल नेता की पत्नी माला हालदार ने कहा कि उसके पति ने बहुत पैसा उधार लिया था लेकिन ये नहीं पता कि वह पैसा किसे और क्यों दिया। कुछ और बात भी हो सकती है। नहीं तो कोई भी इस तरह आत्महत्या नहीं करता। विश्वनाथ के भाई सौमित्र हालदार ने भी यही कहते हुए कहा कि भाई ने भाभी को मुखिया बनाने की बहुत कोशिश की। उसने काफी पैसे भी इकट्ठा किये थे लेकिन उसने यह पैसे किसे दिये थे, इसकी जानकारी नहीं है।

हालांकि विश्वनाथ के परिवार के आरोपों को खारिज करते हुए निमतीता ग्राम पंचायत के प्रमुख मैदुल इस्लाम ने कहा कि प्रमुख जिला स्तर से चुने जाते हैं। इसलिए पैसे देने या लेने का कोई सवाल ही नहीं है। यह आरोप झूठा है। इसके बाद पुलिस ने विश्वनाथ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तृणमूल की ओर से जंगीपुर के संगठनात्मक जिलाध्यक्ष खलीलुर रहमान ने कहा कि मुखिया के चुनाव के लिए एक खास प्रक्रिया होती है। इसलिए ऐसी शिकायतों की जांच की जाएगी। लगता नहीं है ऐसा हुआ होगा। इस घटना को लेकर मुर्शिदाबाद के भाजपा विधायक गौरी शंकर घोष ने तृणमूल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के पास से मतपेटियां चोरी की जा रही है। वहां मुखिया बनने के लिए रिश्वत देना सामान्य बात है। जंगीपुर पुलिस जिला सुपर वी सतीश ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है। परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

facebook livemurshidabadsuicideTMC