मालदा में टीएमसी कार्यकर्ता की हुई हत्या…

मालदा में टीएमसी कार्यकर्ता की हुई हत्या...

मालदा : पश्चिम बंगाल में पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले यहां का राजनीतिक पारा पूरी तरह से गर्म है। बंगाल का चुनाव हो और हिंसा की बात ना हो यह सोच से भी परे है। पंचायत चुनाव से पहले एक बार फिर हिंसा का खेल शुरू हो गया है। दरअसल, केतुग्राम में एक टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मृतक तृणमूल कार्यकर्ता (TMC) है और उसका नाम दुलाल शेख है। परिवार का आरोप है कि पुरानी रंजिश के चलते पार्टी के लोगों ने उसकी हत्या की। इस हत्या के साथ ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार दुलाल शेख गुरुवार सुबह केतुग्राम के अमगरिया बाजार पर एक चाय की दुकान में बैठा था।

उसी दौरान सिर पर किसी ने गोली मार दी। गोली मारने के साथ ही अपराधी घटनास्थल से फरार हो गए। गोली सर के काफी करीब से मारी गई थी। इसलिए घटनास्थल पर ही दुलाल शेख की मौत हो गई। आपको बताते चलें कि दुलाल शेख बालू का व्यापार करता था। वह क्षेत्र में एक सक्रिय टीएमसी कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता था हालांकि केतुग्राम थाने की पुलिस हत्याकांड की असल वजह की जांच कर रही है।

वहीं टीएमसी कर रहे उसके भाई ने इस मामले पर बयान देते हुए तथा टीएमसी पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि ‘हमारी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही उसकी हत्या की है। मृतक के बेटे ने कहा ‘हमारे पिता रेत का कारोबार करते थे। पापा बाजार गए। उन्होंने कहा था कि वो थोड़ी देर में लौट कर आ जायेंगे लेकिन बाजार में ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

हत्या की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘गोली मारकर उनकी हत्या की गई है। मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसलिए हत्या का सही कारण अभी बता पाना मुश्किल है।” ये मामला प्रकाश में आते ही राजनीतिक गलियारों में कई चर्चाएं शुरू हो गई हैं। तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कहा है कि ‘मुझे दुलाल शेख की हत्या की खबर मिली है।

मैंने सुना है कि वह तृणमूल का कार्यकर्ता है। लेकिन यह किसी पार्टी का विवाद नहीं है। यह पारिवारिक झगड़े के कारण हुआ है।” मामले में टीएमसी के एक अन्य कार्यकर्ता ने बताया कि ये शांत इलाका है। गोली मारने वाला बाहर से आया था। दुलाल शेख जरूर टीएमसी का कार्यकर्ता है लेकिन उसकी हत्या का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

mamata banerjeepanchayat electionWEST BENGAL