टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

आपसी गुटबाजी एक बार फिर समाने आई

कोलकाता: राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव में बस कुछ ही दिन रह गए हैं। उसके बाद भी हिंसा का ग्राफ रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहा है वैसे-वैसे खूनी हिंसा बढ़ती जा रही है। अभी गत सप्ताह में तृणमूल की आपसी गुटबाजी के सामने दक्षिणेश्वर में एक युवा तृणमूल नेता पर जानलेवा हमला किया गया था। अभी वह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि शनिवार को दक्षिण 24 परगना के बासंती में युवा तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसकी पहचान जियाउल मोल्ला (40) के रूप में की गयी है। उसके सिर और पेट में गोली मारी गई थी।

क्या है घटना

रात 9 बजे जब वह बासंती के फुलमालंच इलाके में अपने घर लौट रहा था, तभी सड़क पर गोलीबारी हुई। उस दौरान उसे गोली लग गयी। उसे कैनिंग उप-जिला अस्पताल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद रात से ही दक्षिण 24 परगना के कैनिंग और बासंती इलाके में काफी तनाव है। अब तक राज्य में चुनावी हिंसा में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। बाद में स्थिति को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की इलाके में तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार शाम से ही बासंती इलाके में तृणमूल के दो गुटों के बीच झड़प चल रही थी। चुनाव प्रचार को लेकर दोनों दलों के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। उस वक्त पुलिस ने जाकर स्थिति संभाली थी।  स्थानीय का कहना है कि कुछ बदमाशों ने बाइक से उसे घेर लिया और फायरिंग कर दी।

यहां बता दें कि बासंती समेत दक्षिण 24 परगना के कई इलाकों में युवा तृणमूल के साथ आपसी टकराव कई दिनों से चल रहा है। हालांकि, कैनिंग ईस्ट के विधायक शौकत मोल्ला ने कहा कि चार लोग आए और जियाउल की गोली मारकर हत्या कर दी। मुझे नहीं पता कि यह किसने किया। वह पार्टी का सक्रिय सदस्य था। इसमें जो भी या जो भी लोग शामिल हैं, उन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

panchayat election 2023Shot deadTMC leader shot dead \TMC leader shot dead in basantiWest Bengal Panchayat Election 2023गोली मारकर हत्याटीएमसी नेता की गोली मारकर हत्यापंचायत चुनावपंचायत चुनाव 2023बंगाल में पंचायत चुनाव 2023