टीएमसी विधायक ने किया शांतिपूर्ण नामांकन के लिए प्रचार

-बीजेपी ने उड़ाई खिल्ली

बीरभूमः राज्य में पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक नेतागण चुनावी मैदान में उतर गये हैं। बीरभूम के लावपुर के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक अभिजीत सिंह ने रविवार को अपने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

उन्होंने अपनी पार्टी और विपक्ष को यह संदेश दिया कि लोकतंत्र के सर्वश्रेष्ठ उत्सव में हिस्सा लें। बता दें, क्षेत्र में अभिजीत राणा सिंह के नाम से जाना जाता है। इधर, राणा सिंह के इस प्रचार का बीजेपी ने नाटक बताकर उसकी खिल्ली उड़ाई।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि शनिवार को लावपुर में एक पेट्रोल पंप के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं से मारपीट की गयी। हालांकि, अभिजीत ने इस घटना में टीएमसी का हाथ होने से इनकार किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले पंचायत चुनाव में टीएमसी ने राज्य भर में कई सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की थी। उनमें अणुव्रत मंडल का बीरभूम जिला सबसे आगे रहा। 2018 में टीएमसी प्रत्याशियों ने उस जिला परिषद की सभी 44 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की। विपक्ष ने टीएमसी पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया था।

पांच साल बाद राज्य में एक बार फिर पंचायत चुनाव होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है कि अगले 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा। हालांकि इस बार टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मतदान की तारीख की घोषणा से काफी पहले से शांतिपूर्ण चुनाव का संदेश दिये है।

इस बार नामांकन पत्र जमा करने से पहले बीरभूम में विपक्ष में विश्वास जगाने के लिए टीएमसी विधायक को प्रचार करते देखा गया। उन्होंने माइक पर प्रचार करते हुए इलाके में शांति बनाये रखने का संदेश दिया।

अभिजीत ने कहा कि एक विधायक के रूप में मेरी जिम्मेदारी क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बनाए रखना है। तृणमूल कार्यकर्ता के रूप में, पार्टी के निर्देशों का पालन करना मेरा कर्तव्य है।

इसलिए मैं लावपुर क्षेत्र के आसपास के सभी राजनीतिक पार्टियों से अपील करता हूं कि वे लोकतंत्र के इस श्रेष्ठ पर्व में शामिल हों।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं-समर्थकों से भी अपील करता हूं, कहीं भी कोई अशांति नहीं करें। कहीं कोई भी गड़बड़ी नहीं की जा सकती है।

मैं प्रशासन से भी कह रहा हूं कि जो लोग हिंसा फैलने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाये।

हालांकि बीजेपी अभिजीत की पहल को नाटक बताकर उनका मजाक उड़ा रही है। बीजेपी के बोलपुर संगठनात्मक जिले के अध्यक्ष सन्न्यासीचरण मंडल ने कहा कि ये सभी तृणमूल का नाटक है। वो लोगों की नजरों में अच्छा दिखने के लिए ये सब कर रहे हैं। लेकिन जनता सब कु

छ जानती है, सब कुछ समझती है- इसका जवाब जनता चुनाव में देगी।
इधर, शनिवार को टीएमसी पर बीजेपी प्रत्याशियों के लावपुर में नामांकन दाखिल करने के दौरान बाधा डालने का आरोप लगा था। इस मामले में पुलिस ने टीएमसी के तीन नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। विपक्षी प्रत्याशियों को सोमवार को फिर से नामांकन दाखिल करना है।

all india TMCbengal bjpletes news of west bengal