ईडी दफ्तर पहुंची टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा

कोयला तस्करी मामला

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच चुकी हैं।

इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली से तीन अधिकारियों को बुलाया गया है। ईडी के सॉल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में रुजिरा से पूछताछ चल रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हालांकि, इससे पहले भी रुजिरा से सीबीआई और ईडी पूछताछ कर चुकी है।

रुजिरा को सोमवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर यूएई जाने से रोका गया था, इस दौरान उनके दोनों बच्चे भी साथ थे। जिसके बाद उन्हें 8 जून को ईडी के समझ पेश होने को कहा गया।

बता दें, कोयला तस्करी मामले में रुजिरा को ईडी द्वारा तलब किये जाने पर सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि राज्य में पंचायत चुनाव से पहले उनके प्रचार अभियान को रोकने के लिए उनके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ईस्टर्न कोलफील्ड्स की खदानों से अवैध रूप से खनन किये गये लगभग हजार करोड़ रुपये के कोयले की घोटाले की जांच कर रहा है। इस घोटाले में हवाला मार्ग के माध्यम से लेन-देन किया गया था, जिसकी जांच ईडी कर रहा है।

abhishek banerjee news todayBengal CM Mamta Banerjeecoal smuggling caseed rujira banerjeeLETEST NESWS OF WEST BENGALletest news kolkata