टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा बोले, बतौर पीएम मोदी के खिलाफ ममता को उतारो

अब 2024 में ममता बनर्जी और बेहतर प्रदर्शन करेंगी

पटना / कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री चेहरा बनाने की वकालत की है।

शत्रुघ्न ने कहा कि ममता बनर्जी ने पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल में धूल चटा दिया था। अब 2024 में ममता बनर्जी और बेहतर प्रदर्शन करेंगी और इसी कारण से वे प्रधानमंत्री बनने के लिए योग्य चेहरा हैं।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी क्यों नहीं पीएम का चेहरा हो सकती हैं ? उन्होंने साबित करके दिखाया है। ममता बनर्जी स्ट्रीटफाइटर हैं और पीएम मैटेरियल भी।

इसे भी पढ़ेंः BSF को भी मानना होगा कानून : CM ममता बनर्जी

ममता के अंदर क्षमता है कि वे देश का नेतृत्व कर सकती हैं। सिन्हा ने कहा कि विपक्ष का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा वह चुनाव जीतने के बाद पता चल जायेगा। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि 2024 में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी एकता बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विपक्षी एकता को एकजुट करने की पहल करनी चाहिए। वहीं, बिहार में मुख्यमंत्री पद को लेकर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के बीच चल रही विवाद को लेकर भी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए।

शत्रुघ्न ने कहा कि तेजस्वी यादव काफी पॉपुलर हैं और युवा पीढ़ी उसको पसंद करती है। मुझे लगता है कि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए और उसको भविष्य में मिलेगी भी। हालांकि, वे कब मुख्यमंत्री बनेंगे, यह महागठबंधन के नेताओं को तय करना है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरीके से पिछले दिनों टीएमसी पर बंगाल में हिंसा, घोटाले और गोवा में कांग्रेस के द्वारा बीजेपी को मदद पहुंचाने को लेकर हमला बोला, उसको लेकर टीएमसी सांसद ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए लोग इस तरीके के राजनीतिक बयान देते रहते हैं।

सिन्हा ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की दिल्ली में गिरफ्तारी को लेकर भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि बीजेपी पहले विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती थी और अब राज्य की पुलिस का भी इस्तेमाल कर रही है।

#Chief Minister Mamata Banerjeepm modirahul gandhirahul gandhi attacks bjpTMCTMC MP Shatrughan Sinha said