बंगाल में सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी टीएमसीः सुदीप बंधोपाध्याय

कांग्रेस ने राहुल की न्याय यात्रा के बारे में बताने में देरी की

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि भारत में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस की जिम्मेदारी अधिक है और उसे पश्चिम बंगाल से संबंधित सीट-बंटवारे का मुद्दा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर छोड़ देना चाहिए। उन्होंने दोहराया कि टीएमसी बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

टीएमसी नेता सुदीप बंधोपाध्याय ने सर्वदलीय बैठक से पहले संवाददाताओं से कहा, “अगर ममता बनर्जी (विधानसभा चुनावों में) कांग्रेस और वामपंथियों को शून्य पर ला सकती हैं, तो वह भाजपा को भी शून्य पर ला सकती हैं।” उन्होंने कहा, “अगर कांग्रेस बंगाल में कुछ करना चाहती है तो उसे मामला ममता बनर्जी पर छोड़ देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस इंडिया ब्लॉक में सबसे बड़ी पार्टी है और उस पर सबसे अधिक जिम्मेदारी है, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन की सदस्य बनी हुई है।

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा और सीट-बंटवारे की बातचीत को लेकर कांग्रेस के साथ क्षेत्रीय पार्टी की शिकायतों को उजागर करते हुए उन्होंने कहा कि अगर मुख्य विपक्षी दल ने टीएमसी को यात्रा के बारे में पहले ही सूचित कर दिया होता तो बनर्जी इसमें शामिल हो सकती थीं।

 

उन्होंने सुझाव दिया कि कांग्रेस ने अपने मुख्य नेता को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण तब दिया जब बहुत देर हो चुकी थी। उन्होंने कहा, “हमें राहुल गांधी से कभी निमंत्रण नहीं मिला। हमें कल पार्टी से निमंत्रण मिला। जब यात्रा शुरू हो चुकी है तो इसका क्या मतलब है।”

मालूम कि राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बुधवार को बंगाल में दोबारा प्रवेश कर रही है। बंदोपाध्याय ने यह भी कहा कि जनता दल (यू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गठबंधन से बाहर होना कोई झटका नहीं है।

BengalbjpTMC MP Sudeep Bandopadhyay