कांग्रेस की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होगी TMC

यात्रा के 27 जनवरी को पश्चिम बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है

कोलकाता, सूत्रकार : कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी। यात्रा के 27 जनवरी को पश्चिम बंगाल पहुंचने का कार्यक्रम है। बंगाल में यह यात्रा पांच दिनों तक चलेगी लेकिन इसमें इंडी गठबंधन के हिस्से के रूप में तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी।

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि फिलहाल कांग्रेस के साथ किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि गठबंधन पर फैसला नहीं हो पाया है। कांग्रेस सीट शेयरिंग को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही है। जब तक सीट शेयरिंग का फार्मूला साफ नहीं होगा तब तक इसमें शामिल नहीं हुआ जाएगा।

दरअसल भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गठबंधन में शामिल दलों के प्रमुखों को पत्र लिखकर अपील की है। ऐसा ही पत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी लिखा गया है। सूत्रों ने बताया कि बंगाल में मालदा दक्षिण और बहरमपुर की दो सीटें छोड़ कर तृणमूल राज्य की बाकी 40 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। कांग्रेस को केवल दो सीटें मंजूर नहीं हैं जिसे लेकर दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पा रही है।

Congress justice journeyVeteran Congress leader Rahul Gandhiकांग्रेस की न्याय यात्राकांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी