TMC Workers Protest: चाय बागान श्रमिकों की सेवानिवृत्ति आयु 60 साल की जायें

TMC ने केंद्र सरकार से की मांग

अलीपुरदुआर : पश्चिम बंगाल की सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। टीएमसी के नेताओं की मांग कि केंद्र की बीजेपी सरकार चाय बागान श्रमिकों के रिटायरमेंट की आयु बढ़ाकर 60 साल करे। साथ ही चाय बागान श्रमिकों के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप और स्टाइपेंड भी जारी करवाए।

टीएमसी के सोशल मीडिया हैंडिल पर अलीपुरदुआर के कुमारग्राम में किए जा रहे विरोध-प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी गई।

https://twitter.com/AITCofficial/status/1619272185541173250

बंगाल के चाय बागान श्रमिकों की मांग उठाते हुए टीएमसी के नेताओं ने कहा कि अब उन पर अत्‍याचार नहीं होने दिया जाएग।

इसे भी पढ़ेंः ममता सरकार ने मिड डे मील फंड से बीरभूम नरसंहार पीड़ितों को दिया मुआवजा: शुभेंदु

प्रदर्शन-स्‍थल पर जुटे टीएमसी नेताओं ने कहा, हम चाय बागान श्रमिकों के लिए सेवानिवृत्ति की आयु 58 से बढ़ाकर 60 वर्ष करने की मांग करते हैं। हम चाहते हैं कि बीजेपी सरकार चाय बागान श्रमिकों के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप और स्टाइपेंड भी जारी करवाए।

बता दें, हाल ही में टीएमसी के अलीपुरद्वार जिला अध्यक्ष प्रकाश चिक बरैक ने कहा था, हम 27 जनवरी से 5 फरवरी तक हर दिन बीजेपी विधायक और सांसद के आवास के सामने प्रदर्शन करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि सैकड़ों चाय श्रमिक भविष्य निधि संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उन्हें अपने वैध बकाया से वंचित किया जा रहा है।

इसके अलावा बीजेपी सरकार ने चाय श्रमिकों, उनके परिवारों और बागान इंडस्‍ट्री को समग्र रूप से मदद करने के वादे किए थे, जो अभी वास्‍तव में पूरे ही नहीं हुए। अब इन्‍हीं मुद्दों पर उनसे तृणमूल कांग्रेस जवाब मांग रही है।

इससे पहले चाय बागान श्रमिक न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर चुके हैं। जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों में भी चाय बागान श्रमिकों ने न्यूनतम मजदूरी लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

bjpPOliticsTMCTMC Workers ProtestTrinamool CongressWEST BENGAL