13 साल के लिव इन पार्टनर की शादी रूकवाने, झारखंड से बिहार पहुंची युवती….

13 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में पति-पत्नी की तरह रहने के बाद बोकारो की युवती प्रेमी के गुपचुप विवाह की खबर पाकर भागकर मधेपुर (मधुबनी) आ गई। युवती ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

झारखंड : 13 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में पति-पत्नी की तरह रहने के बाद बोकारो की युवती प्रेमी के गुपचुप विवाह की खबर पाकर भागकर मधेपुर (मधुबनी) आ गई। महिला के साथ उसकी 11 साल की बेटी, 8 साल का बेटा और माता-पिता भी थे। प्रेमी के विवाह की सूचना मिलने पर वह बुधवार की रात मधेपुर थाने पहुंची। इधर, प्रेमी बैंड-बाजे के साथ बारात लेकर मधेपुर शादी करने पहुंचा था। थाने पहुंची युवती ने मधेपुर थानाध्यक्ष व मधेपुर बाजार के लोगों से अपनी आपबीती सुनाई। उसने बताया कि वह वैशाली के महुआ की रहने वाली है और बोकारो में रहती है। लड़की के पिता बोकारो के एक निजी विश्वविद्यालय में शिक्षक हैं। ड्रेस में लड़की के पारिवारिक संबंध हैं। 2009 में युवती अपने रिश्तेदार के यहां महनार गई थी। यहां युवती को उक्त युवक से प्यार हो गया। दोनों लिव इन रिलेशनशिप में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। बाद में 2018 में युवक को सरकारी नौकरी मिल गई।

 

वर्तमान में वह गुवाहाटी में तैनात हैं। लड़की के मुताबिक दोनों 13 साल से साथ रह रहे हैं। युवक बोकारो आता-जाता था। परिजनों ने बताया कि उन्हें युवक की इस हरकत की जानकारी नहीं थी। इसी दौरान युवक ने युवती को झांसा देकर मधेपुर बाजार में शादी तय कर दी। वह युवक वैशाली के महनार से बारात लेकर दूल्हा बनकर पहुंचा था। लेकिन जैसे ही मधेपुर बाजार के लड़की पक्ष को इस बात का पता चला तो उन्होंने अपनी लड़की की शादी इस लड़के से करने से इनकार कर दिया।

 

हालांकि, बारात की उपेक्षा की गई थी। वधू पक्ष ने वर पक्ष से विवाह में खर्च की गई राशि के बारे में पूछा। फिर लड़के पक्ष भी रुपए लौटाने के लिए मधेपुर थाने पहुंचा। बोकारो से प्रेमी की शादी रुकवाने मधुबनी पहुंची युवती ने बताया कि वह 2010 में गर्भवती हो गई थी। उस समय युवक कुछ समय के लिए उसे छोड़कर चला गया था। इस बीच मायके वालों ने उसकी शादी महनार में ही दूसरी जगह कर दी। लेकिन, जब यह बात प्रेमी को पता चली तो वह युवती के पास पहुंचा और उसे अपने साथ ले आया। प्रेमी की बात मानकर उसने अपने पति से तलाक ले लिया। 3 माह पूर्व तक युवक युवती के साथ ही था। वह गुवाहाटी भी जाती थी।

 

यह भी पढ़ें : पहले झूठा हिंदू नाम बता कर लड़की को फसाया….फिर किया दुष्कर्म

#झारखंडझारखंड न्यूजधोखाधड़ीबिहाररांची न्यूजलिव इन रिलेशनशिपविवाहशादी