आज सामूहिक गीता पाठ

ब्रिगेड परेड मैदान में विश्व रिकॉर्ड रचने की तैयारी

कोलकाताः कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में विश्व रिकॉर्ड रचने की तैयारी है। यहां आज (24 दिसंबर) एक साथ कम से कम एक लाख लोग गीता पाठ करेंगे। हालांकि गीता पाठ के लिए अभी तक एक लाख 30 हजार लोग पंजीकरण करा चुके हैं। आयोजकों का कहना है कि इस कार्यक्रम में बंगाल के सुदूर जिलों से आकर लोग शामिल होंगे। 10 लोकल ट्रेनें बुक की गई हैं जिससे कि श्रद्धालु आ सकें।

नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी भी इस आयोजन में मुख्य चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि वित्तीय संकट की वजह से उत्तर बंगाल से लोगों को नहीं लाया जा रहा है। ज्यादातर लोग दक्षिण बंगाल से ही आ रहे हैं। एक आयोजक ने बताया कि 60 हजार महिलाएं एक साथ शंख बजाएंगी और 70 हजार लोग गीता पाठ से पहले हे पार्थ सारथी बजाओ बजाओ… गीत गाएंगे।

पहले तय किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे और उनके साथ द्वारिका पीठ के शंकराचार्य सदानंद सरस्वती को भी आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के आने का कार्यक्रम टल गया है लेकिन सदानंद सरस्वती इसमें शामिल होंगे। गीता पाठ की अंतिम तैयारियां चल रही हैं। शनिवार शाम तक सारी तैयारी हो जाएगी। ब्रिगेड परेड मैदान में विक्टोरिया मेमोरियल के ठीक सामने दो बड़े मंच बन रहे हैं। एक पर मुख्य अतिथि रहेंगे और दूसरे पर हे पार्थ सारथी बजाओ बजाओ.. गीत शुरू होगा। कोलकाता पुलिस ने इस आयोजन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

अनुपम हाजरा ने फिर साधा निशाना

एक बार फिर बीजेपी के केंद्रीय नेता अनुपम हाजरा के सोशल पोस्ट से बवाल मच गया है। बोलपुर के पूर्व सांसद ने फेसबुक पर सवाल उठाया कि चोर मुक्त बीजेपी कहकर कब तक आवाज उठानी पड़ेगी? रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में लाखों स्वरों में गीता का पाठ होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में एक व्यक्ति अनिल साहा ने नलहाटी में कार्ड बिल के नाम पर पैसे निकालने की शिकायत की है। अनुपम हाजरा ने अनिल साहा की पोस्ट को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर शेयर किया। अनिल साहा ने लिखा कि रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड में लाखों स्वरों में गीता पाठ है। प्रबंधन के लोगों ने समस्त हिंदू समाज से वहां जाने का आह्वान किया है। जो लोग जाएंगे उनके लिए गेटपास की व्यवस्था की गई है। कुछ वीआईपी लोगों को वीआईपी कार्ड दिए गए हैं। बीरभूम जिले के नलहाटी क्षेत्र के कुछ लोगों को बीरभूम जिले के जिला अध्यक्ष के निर्देश पर कार्ड बांटने की अनुमति दी गई है। वे एक कार्ड पर 1,000 रुपये तक चार्ज कर रहे हैं। इस पोस्ट को शेयर करते हुए अनुपम ने लिखा कि अगर ये सच है तो दुःखद बात है।

 

BJP central leader Anupam HazraBrigade Parade GroundToday collective Gita recitationआज सामूहिक गीता पाठकोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदानबीजेपी के केंद्रीय नेता अनुपम हाजरा