कल PM बूथ संगठन मजबूत करने के सिखाएंगे गुर

बंगाल भाजपा से 16 लोग कार्यक्रम में होंगे शामिल: सुकांत

कोलकाता: बंगाल में अब पंचायत चुनाव की गहमागहमी है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव सामने है। उसके बाद अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारी है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश के 10 लाख बूथों के बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। मोदी का ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम मंगलवार को दिल्ली में नहीं बल्कि भोपाल में होगा। वहां से मोदी वर्चुअल माध्यम से देश के सभी राज्यों के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

कार्यक्रम प्रदेश के हर संगठनात्मक मंडल में होंगे। बूथ कार्यकर्ता वहां आएंगे और पीएम मोदी को सुनेंगे।जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में है, वहां पार्टी की ताकत बूथ स्तर पर है। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने बार-बार निर्देश दिया है कि अगर बंगाल में सत्ता में आना है तो यह करना होगा। पिछले लोकसभा या विधानसभा चुनाव के दौरान बंगाल ने भी ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम चलाया था। बीजेपी खेमे का मानना ​​है कि भले ही हर जगह सफलता नहीं मिले, लेकिन जहां काम ज्यादा होता है, वहां पार्टी जीत जाती है। अन्य जगहों पर भाजपा सभी बूथों पर एजेंट तक नियुक्त नहीं कर सकी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने नये सिरे से यह काम शुरू किया है। गेरुआ शिविर का मानना ​​है कि इस बार बंगाल में बीजेपी पंचायत चुनावों में पहले की तुलना में अधिक उम्मीदवार उतारने में सक्षम है। सुकान्त को लगता है कि मोदी के कार्यक्रम से बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता और मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में हर जगह मनाया जाएगा। प्रत्येक मंडल में बूथ कार्यकर्ता जुटेंगे। पीएम मोदी जी का भाषण हमें हमेशा प्रेरित करता है। इस बार भी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का भाषण सुनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भोपाल में मोदी का कार्यक्रम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। भाजपा वहां चुनावी राज्य मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में बूथ कार्यकर्ता पेश करेगी। इसके अलावा, देश के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से पांच लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आएगा। बंगाल में भी इस बाबत आदेश आ गया है। हालांकि, प्रदेश बीजेपी ने पंचायत चुनाव के माहौल में सभी लोकसभा क्षेत्रों से प्रतिनिधि नहीं भेजने का फैसला किया है। केंद्रीय नेतृत्व ने अनुरोध स्वीकार कर लिया है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता और आस-पास के इलाकों से कुल 16 लोग मंगलवार को भोपाल में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे। सुकान्त ने कहा कि राज्य के सभी नेता राज्य में पंचायत चुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में शहर से 16 लोग भोपाल जाएंगे। बाकी लोग यहीं से कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

BJP State President Sukant MazumdarPanchayat election heatPreparation for Lok Sabha electionsपंचायत चुनाव की गहमागहमीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदारलोकसभा चुनाव की तैयारी