ऑटो चालकों के प्रर्दशन से ईएम बाईपास में ट्रैफिक जाम

सीएनसी गैस की कमी को लेकर सड़क जाम, पुलिस के साथ बहस

कोलकाता, सूत्रकार : सैकड़ों ऑटो चालकों ने पंप पर सीएनजी नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए सोमवार को रूबी चौराहे पर एक घंटे तक जमकर प्रर्दशन किया। इसके कारण ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी। करीब एक घंटे की प्रर्दशन के बाद यातायात सामान्य हुआ।

सैकड़ों ऑटो चालकों के विरोध प्रदर्शन के कारण बाइपास पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। प्रदर्शनकारियों की शिकायत थी कि उन्हें पंप पर सीएनजी गैस नहीं मिल रही है। काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। साथ ही उन्हें ‘पुलिस प्रताड़ना’ का भी सामना करना पड़ रहा है।

सुबह रूबी चौराहे पर विभिन्न रूटों के ऑटो चालक एकत्र हो गए। इसके अलावा सीएनजी चालित चार पहिया वाहन चालक भी प्रर्दशन में शामिल हुए। चालकों ने सभी पंपों पर तत्काल सीएनजी गैस उपलब्ध कराने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। विरोध प्रर्दशन के कारण सड़कों पर वाहनों की कतार लग गयी। मूल रूप से, उन्होंने बाईपास के एक हिस्से को यानी रूबी से चिंगरीघाट तक की लेन को बंद जाम कर दिया। लेकिन इसका दूसरी तरफ भी पड़ा।

वाहन चालकों की नाकाबंदी से दैनिक यात्रियों को परेशानी हुई। वे ऑफिस टाइम के दौरान ट्रैफिक में फंस गए। इस कारण कई लोग समय पर कार्यालय नहीं पहुंच सके। प्रर्दशन की सूचना पाकर कसबा और आनंदपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देख चालक और आक्रोशित हो गये। उनका दावा है कि कोलकाता के सभी पंपों पर सीएनजी उपलब्ध नहीं है। जिन कुछ पंपों में गैस है, वहां लंबी लाइनें हैं। गैस भरवाने के लिए आपको काफी देर तक उस लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। इस दौरान प्रर्दशनकारी और पुलिस से काफी देर तक नोकझोंक होती रही। अंत में पुलिस का आश्वासन मिलने के बाद ही उन्होंने प्रर्दशन खत्म किया।

Traffic jam in EM bypassईएम बाईपास में ट्रैफिक जामऑटो चालकों के प्रर्दशन