तृणमूल के ब्रिगेड के कारण आज थम जाएगी ट्रैफिक व्यवस्था!

सड़कों से बसों के गायब रहने की सभावना

कोलकाता, सूत्रकार : तृणमूल कांग्रेस की ब्रिगेड महारैली रविवार को होने जा रही है। इस सभा को टीएमसी की ओर से जनगर्जन सभा का नाम दिया गया है। इस सभा में शिरकत करने के लिए राज्य के विभिन्न इलाकों से लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही कह दिया है कि इस बार सभा में गाड़ियों की नहीं, लोगों की भीड़ होनी चाहिए। इसको देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार ब्रिगेड में तृणमूल समर्थकों की काफी भीड़ होगी। लोगों की भीड़ से कोलकाता में दिन के समय यातायात व्यवस्था ठप होने की आशंका है। हालांकि रविवार के दिन रहने के कारण ज्यादा लोग घरों से बाहर नहीं निकलते हैं।

उत्तर कोलकाता, मध्य कोलकाता, दक्षिण कोलकाता की विभिन्न सडक़ों पर चारों से जाम लग जाने की आशंका जतायी गयी है। सड़कों पर घंटों गाड़ियां खड़ी रह सकती हैं। हालांकि महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था को ठप होने से बचाने के लिए पुलिस की ओर से काफी सारी तैयारियां कर ली गयी हैं।

दैनिक यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ सकता है। इधर सभा में जाने के लिए तृणमूल समर्थकों की ओर से बड़ी संख्या में निजी बसें हायर कर ली गई हैं। शनिवार शाम से ही कई बसें सड़कों पर नजर नहीं आएंगी। इसलिए अन्य दिनों की तुलना में सड़कों पर बसों की संख्या काफी कम दिखेगी।

हावड़ा और सियालदह रूट की लोकल ट्रेनों में भी भीड़ का नजारा देखने को मिलेगा। मेट्रो ट्रेनों में अन्य दिनों की तुलना में अधिक भीड़ रहेगी। श्यामबाजार, विधान सरणी, सेन्ट्रल एवेन्यू, एसएन बनर्जी रोड, जवाहर लाल नेहरू रोड, ब्रेबर्न रोड, आरआर एवेन्यू, हाजरा, एटीएम रोड, खिदिरपुर, हेस्टिंग्स, पार्क सर्कस, 4 नम्बर ब्रिज, दरगाह रोड, सीआईटी रोड, पार्क स्ट्रीट आदि सड़कों से सुबह से ही रैली में शामिल होने के लिए तृणमूल समर्थकों का जुलूस ब्रिगेड परेड ग्राउंड के लिए रवाना होगा।

दोपहर बारह बजे तक इन रास्तों में वाहन चींटी की तरह रेंगते हुए नजर आएंगे। इधर विभिन्न जिलों से पहुंचे तृणमूल समर्थकों के वाहन (बस, मेटाडोर, आदि) विभिन्न सड़कों के दोनों किनारों पर खड़े रह सकते हैं। सर्वाधिक जाम की समस्या जीतेन्द्र मोहन एवेन्यू, सेन्ट्रल एवेन्यू, महात्मा गांधी रोड, एपीसी रोड, एजेसी बोस रोड, एसएन बनर्जी रोड, सीआईटी रोड, जवाहर लाल नेहरू रोड, ब्रेबर्न रोड, स्ट्रैंड रोड इलाकों में होगी।

Brigade Maharally of Trinamool CongressState CM Mamta Banerjeetraffic system will come standstilltraffic will stopTrinamool Brigadeतृणमूल कांग्रेस की ब्रिगेड महारैलीतृणमूल के ब्रिगेडथम जाएगी ट्रैफिक व्यवस्थाप्रदेश की सीएम ममता बनर्जी