राज्यपाल के खिलाफ तृणमूल ने चुनाव आयोग से की शिकायत

शुक्रवार को तृणमूल ने चुनाव आयोग को 12 पन्नों का एक पत्र दिया है

कोलकाता, सूत्रकार : बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि गवर्नर बोस अपनी शक्तियों की सीमा का पालन नहीं कर रहे हैं।

वह संविधान द्वारा दी गई शक्तियों की परवाह किए बिना लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में अपनी चुनावी प्रणाली चला रहे हैं। यहां तक ​​कि उन्होंने बंगाल के लोगों के लिए शिकायत दर्ज कराने के लिए एक अलग पोर्टल खोला है जिसे ‘लोगसभा पोर्टल’ नाम दिया गया है।

शुक्रवार को तृणमूल ने चुनाव आयोग को 12 पन्नों का एक पत्र दिया है, जिसमें राज्यपाल की विभिन्न गतिविधियों का वर्णन किया गया है। उस पत्र में तृणमूल ने राज्यपाल के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। साथ ही चुनाव आयोग को सूचित किया गया है कि वे राज्यपाल द्वारा लॉन्च किए गए पोर्टल को तुरंत बंद करने की व्यवस्था करें।

16 मार्च को भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम प्रकाशित किया था। इसके बाद राजभवन की ओर से बंगाल के लोगों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया गया है। राजभवन के एक्स हैंडल पर पोर्टल की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल बोस ने चुनाव के दौरान बंगाल के लोगों से सीधे जुड़ने के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल के माध्यम से किसी भी शिकायत और सुझाव को राज्यपाल तक पहुंचाया जा सकता है।

Bengal ruling party TrinamoolTrinamool complains against the Governor to the Election Commissionबंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूलराज्यपाल के खिलाफ तृणमूल ने चुनाव आयोग से की शिकायत