विजय उत्सव के दौरान तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या, आईएसएफ पर लगा आरोप

दक्षिण 24 परगना : पंचायत चुनाव के बाद ‘हिंसा’ का एक और व्यक्ति शिकार हो गया। देर रात एक तृणमूल कार्यकर्ता की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई है। घटना शुक्रवार देर रात दक्षिण 24 परगना जिला के कैनिंग थाना के सतमुखी गाजीपाड़ा की है। तृणमूल कार्यकर्ता को घायल अवस्था में कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक का नाम नांटू गाजी है।

उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव में तृणमूल की निर्विरोध जीत के बाद स्थानीय नेताओं ने शुक्रवार को विजय उत्सव का आयोजन किया। कथित तौर पर विजय उत्सव के बाद आईएसएफ समर्थित बदमाशों ने इलाके में भारी बमबाजी शुरू कर दी। यह भी आरोप है कि जब इलाके के कुछ जमीनी कार्यकर्ताओं ने बमबाजी की घटना का विरोध करना शुरू किया तो आईएसएफ समर्थित बदमाशों ने उन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि अपनी जान बचाने के क्रम में जब तृणमूल कार्यकर्ता नांटू गिर गया तो बदमाशों ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और फरार हो गये। हालांकि, आईएसएफ ने इन आरोपों का खंडन किया है।

वहीं घटना के बाद देर रात कैनिंग थाना की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी और घायलों को कैनिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति को गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में रेफर कर दिया जहां नांटू की मौत हो गई। कैनिंग थाना पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। दूसरी तरफ कैनिंग वेस्ट के तृणमूल विधायक परेशराम दास ने कहा कि ”विपक्ष चुनाव में हारे हैं। इसीलिये इलाके में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह काम आईएसएफ का है। मैंने मांग की है कि पुलिस आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करें।” बता दें कि नामांकन चरण के बाद से अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है।

ISFTMC