मुख्यमंत्री समेत जनता को लुभाएंगे तृणमूल के 37 स्टार प्रचारक

धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव

धूपगुड़ी: धूपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र में 5 सितंबर को उपचुनाव है। तृणमूल, भाजपा, वाम-कांग्रेस गठबंधन ने पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चुनाव प्रचार जोरों पर है लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि एक सीट के उपचुनाव में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही पूरी ताकत से कूद पड़े हैं। भाजपा ने एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए धूपगुड़ी उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के तुरंत बाद 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस मामले में तृणमूल भी पीछे नहीं है।

सत्तारूढ़ पार्टी ने धूपगुड़ी उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार के प्रचार के लिए ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी सहित 37 सितारों के नामों की घोषणा की है। हालांकि, पार्टी सुप्रीमो या अखिल भारतीय महासचिव का अंतिम अभियान कार्यक्रम अभी भी तय नहीं है।

शुक्रवार को तृणमूल स्टार प्रचारकों की सूची प्रकाशित की गई। चूंकि इसमें ममता, अभिषेक के नाम शामिल हैं, इसलिए देव, मिमी, सोहम जैसे कई सितारों को भी अभियान से हटाया जा रहा है। इसके अलावा, पार्टी के कई वरिष्ठ नेतृत्व उपचुनाव के प्रचारक हैं। तृणमूल के प्रचारकों की सूची में शोभनदेव चट्टोपाध्याय, सुब्रत बख्शी, फिरहाद हकीम के अलावा युवा नेतृत्व से सायोनी घोष, देवांशु भट्टाचार्य के नाम हैं। इस उपचुनाव में तृणमूल उम्मीदवार राजवंशी शोधकर्ता और धूपगुड़ी गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. निर्मलचंद्र रॉय हैं। वह शुरू से ही पार्टी के कार्यकर्ता रहे हैं। क्षेत्र में बहुत लोकप्रिय हैं।

सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ममता बनर्जी की पार्टी ने उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। उनकी वजह से इस बार पार्टी के 37 स्टार नेता प्रचार कर रहे हैं। हालांकि, प्रचार अभियान कब शुरू होगा, प्रचार करने कौन जाएगा, यह अभी तय नहीं है। हालांकि, भाजपा ने आश्चर्यजनक रूप से पुलवामा शहीद की पत्नी को धूपगुड़ी उपचुनाव में मैदान में उतारा। गेरुआ कैंप के 40 लोग शहीद जवान जगन्नाथ रॉय की पत्नी तापसी रॉय के लिए प्रचार कर रहे हैं।

dhupguri bypollधूपगुड़ी उपचुनावधूपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र