महिलाओं से दंडवत करवाने के मामले में तृणमूल का Action

प्रदीप्ता चक्रवर्ती की जगह पर स्नेहलता हेमब्रम को नया अध्यक्ष बनाया गया

कोलकाता/ बालुरघाट :  दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में बीजेपी में शामिल होने के कारण चार आदिवासी महिलाओं को जबरन एक किलोमीटर तक दंडवत करते हुए पार्टी कार्यालय आने के मामले में तूल पकड़ने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है।

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को इस मामले के तूल पकड़ने के बाद ही अपना पल्ला झाड़ लिया था। रविवार को तृणमूल कांग्रेस ने इस मामले पर सख्त कार्रवाई करते हुए दक्षिण दिनाजपुर की महिला तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रदीप्ता चक्रवर्ती को हटा दिया है। उनकी जगह स्नेहलता हेमब्रम को नया अध्यक्ष बनाया गया है।

बता दें कि चार आदिवासी महिलाओं द्वारा दंडवत करते हुए पार्टी कार्यालय आने तक को तृणमूल कांग्रेस ने कड़ी निंदा की थी। उसने कहा था कि यह इस तरह का बर्ताव न्यायोचित नहीं है। इस उस घटना को लेकर पूरे राज्य में हंगामा मच गया था।

खबरों के मुताबिक, गोफानगर क्षेत्र की करीब 200 महिलाएं और उनके परिवार गुरुवार दोपहर तपन विधानसभा के भाजपा विधायक बुधराई टुडू की मौजूदगी में भाजपा के जिला महिला मोर्चा के नेतृत्व में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

इनमें शंकर गांव की मार्टिना किस्कू, शिउली मार्डी, ठाकरन सोरेन और मालती मुर्मू शामिल थी। जिसे सुनने के बाद चार आदिवासी महिलाओं को बालुरघाट ले जाया गया। वहां दक्षिण दिनाजपुर की तृणमूल महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष प्रदीप्त चक्रवर्ती के नेतृत्व में ‘घर वापसी’ हुई।

हालांकि, आरोप है कि वे बालुरघाट कोर्ट चौराहे से दंडवत करते हुए पार्टी कार्यालय पहुंचे थे और फिर से तृणमूल में शामिल हो गए। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने यह वीडियो ट्वीट किया था।

उसके बाद हंगामा मच गया था। इस घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस की नेता और मंत्री डॉ. शशि पांजा से लेकर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कड़े शब्दों में इसकी निंदा की थी।

Balurghat Court SquareBalurghat in South Dinajpur districtBJP MLA Budhrai TuduMahila Trinamool Congress President Pradipta Chakrabortyदक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाटबालुरघाट कोर्ट चौराहेभाजपा विधायक बुधराई टुडूमहिला तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रदीप्ता चक्रवर्ती