महिला वोट बैंक पर तृणमूल की नजर, चंद्रिमा ने बुलायी बैठक

15 दिसंबर (शुक्रवार) को दोपहर 12 बजे तृणमूल भवन में विशेष बैठक

कोलकाता, सूत्रकार : देश में अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। बीजेपी जहां एक के बाद एक भ्रष्टाचार के मुद्दे उजागर करने में लगी है, वहीं तृणमूल केंद्र सरकार के खिलाफ आरोपों का सुर बुलंद कर रही है।

इनमें से तृणमूल कांग्रेस ने 24वीं लोकसभा चुनाव के लिए अभी से संगठनात्मक तैयारी शुरू कर दी है। महिला तृणमूल कांग्रेस ने अहम महिला वोट बैंक को बटरोने के लिए एक विशेष बैठक बुलाई है। महिला तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने 15 दिसंबर (शुक्रवार) को दोपहर 12 बजे तृणमूल भवन में विशेष बैठक बुलाई है।

तृणमूल भवन में होने वाली इस बैठक में संगठन के प्रदेश नेतृत्व के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं, बैठक में राज्य के सभी जिलों की महिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्षों को बुलाया गया है। हाल ही में महिला तृणमूल कांग्रेस में संगठनात्मक स्तर पर कई फेरबदल हुए हैं। ऐसे में 6 जिलों में नए जिला अध्यक्ष के तौर पर 6 नए चेहरों को प्रभारी बनाया गया है। शुक्रवार दोपहर को तृणमूल महिला ब्रिगेड की मेगा बैठक में इन छह नये जिला अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है।

चुनावी राजनीति में महिला वोट बैंक का महत्व हमेशा से बढ़ा है। हाल ही में इसका प्रतिबिंब मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में देखने को मिला है। मध्य प्रदेश में सत्ता विरोधी माहौल के बावजूद बीजेपी को आखिरी झटका लगा है। बंगाल में 19वें विधानसभा चुनाव में भी तृणमूल ने नारा दिया था कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए।

पार्टी नेताओं के बीच महिला वोट बैंक को आकर्षित करने के लिए बार-बार तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी का चेहरा आजमाया गया। चुनाव में तृणमूल को बड़ी सफलता भी मिली। राजनीतिक हलकों के एक वर्ग के अनुसार तृणमूल खेमा लोकसभा क्षेत्र में बंगाल से अधिक सीटें जीतने को सुनिश्चित करना चाहता है। महिला वोट बैंक अहम भूमिका निभाने वाला है। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि शुक्रवार को तृणमूल भवन की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है।

Chandrima called a meetingTrinamool attack on women vote bankTrinamool supremo Mamata Banerjeeचंद्रिमा ने बुलायी बैठकतृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जीमहिला वोट बैंक पर तृणमूल की नज