रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़ा था TTE, गिरा हाईटेंशन तार

पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर हुई

खड़गपुरः पश्चिम बंगाल में खड़गपुर रेलवे प्लेटफार्म (Kharagpur Railway Platform) पर खड़े टीटीई पर अचानक हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया।

दो टिकट निरीक्षक प्लेटफॉर्म के किनारे खड़े होकर आपस में बात कर रहे थे। अचानक हाईटेंशन बिजली का तार टूट जाने से एक टीटीई करंट की चपेट में आ गया।

घटना बुधवार दोपहर पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर हुई।  हालांकि सुजान सिंह सरदार नामक टिकट परीक्षक बाल-बाल बच गया। फिलहाल उनका इलाज खड़गपुर रेलवे अस्पताल में चल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः शुभेंदु के खिलाफ सभी FIR पर कोर्ट की रोक

करंट लगने की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. देखा जा रहा है कि सुजान सिंह सरदार अपने एक साथी टिकट निरीक्षक के साथ बात कर रहे हैं।

अचनाक कोई टूटा हुआ तार सुजान को छूता है तो उसके पूरे शरीर में बिजली सी दौड़ जाती है. इसके बाद सुजान बेहोश होकर लाइन पर गिर पड़ते हैं।

यह दृश्य देख सहकर्मी सहम गया. उसने खतरे को भांप लिया और वहां से चला गया। उसके बाद प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री और रेलकर्मी सुजान को बचाने के लिए दौड़े।

दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर शाखा के सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने कहा, “हम जांच कर रहे हैं कि बिजली का तार कैसे फटा। फिलहाल टीटीई स्वस्थ्य है।

रेलवे ने करंट लगने की घटना का दिया जांच का आदेश

राजेश कुमार ने बताया कि ओवरहेड तार के उड़ते तार से जुड़े होने के कारण सुजान सिंह सरदार को करंट लग गया। रेलवे लाइन पर गिर गया। घायल टिकट परीक्षक को आरपीएफ व रेलवे कर्मचारियों ने रेस्क्यू कर खड़गपुर रेलवे मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया।

वह अभी के लिए ठीक है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सनसनी फैल गई। संयोग से कुछ महीने पहले इसी जिले में धान के खेत में पड़ी बिजली की हाईटेंशन लाइन में करंट लगने से मौत की खबर आई थी।

हादसा पश्चिम मेदिनीपुर के मोहनपुर थाने के धौर जमुआ गांव में हुआ। करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। ट्रांसफार्मर बंद कर 2 लोगों को खेत से छुड़ाया गया था। मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाया था।

broken high tension wireKharagpur Railway PlatformKharagpur railway platform in West BengalSouth Eastern Railway Kharagpur Branchखड़गपुर रेलवे प्लेटफार्मदक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर शाखापश्चिम बंगाल में खड़गपुर रेलवे प्लेटफार्महाईटेंशन तारहाईटेंशन तार टूटकर