Twitter : अमिताभ,विराट, सीएम योगी सहित कई दिग्गजों पर ट्विटर का एक्शन

Twitter Blue Tick News: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने ऐलान के मुताबिक वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक हटा दिए हैं. जिन लोगों का अकाउंट जैक डोर्सी के पद पर रहते हुए. फ्री में वैरिफाई हुआ था, सबका ब्लू बैच छीन लिया गया है. दरअलस जिन लोगों ने ब्लू टिक प्लान के लिए पेमेंट नहीं किया है..पर ये कार्रवाई की गई है. लेगेसी ने वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटाने का ऐलान मस्क ने 12 अप्रैल को ही कर दिया था. उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल से लेगेसी ब्लू टिक मार्क वेरिफाई अकाउंट से हट जाएगा. अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए हर महीने पेमेंट करना पड़ेगा. अब जिन्होने पेमेंट नहीं किया है उनका ब्लू बैच छीना जा चुका है.

 

सीएम योगी से सलमान तक हटा ब्लू टिक

इसमें कई सिलेब्रीटी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों शामिल है. इस लिस्ट में सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं बल्कि politician बी शामिल है..जिसमें योगी आदित्यनाथ, मायावती, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, संबित पात्रा, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, सुप्रिया सुले जैसे दिग्गजों के भी अकाउंट से ब्लू बैज गायब है. वैसे एलन मस्क ने साफ कहा था, कि जो लोग ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेंगे, सिर्फ उन्हीं को ब्लू टिक दिया जाएगा. वैसे अब एलन मस्क ने पैसे दो, ब्लू टिक लो पॉलिसी लागू कर दी है. पहले देश के चर्चित चेहरों, सितारों, नेताओं, पत्रकारों और उद्योग जगत के लोगों को ब्लू टिक दिया जाता था. यह फ्री था. लेकिन अब एलन मस्क इस मामले पर अपना अधिकार दिखाते हुए कहा था कि वह इस फैसले को पलटने वाले हैं.

 

ट्विटर ने हटाने शुरू किये ब्लू टिक

ऐसा कहा जा रहा है की एलन मस्क का बिजनेस बुरी तरह से लोस में जा रहा था. दरअसल वो ट्वीटर में लगाई गई पैसे का हिसाब निकालना चाहते है. पहले comprehensive level पर ट्विटर में हुई छंटनी के बाद अब एलन मस्क ब्लू टिक के जरिए कमाई करने के मूड में हैं.. वह ट्विटर खरीदने के बाद से ही ट्विटर में कई तरह के बदलाव करते नजर आ रहे है. हालाकी Twitter Blue की कीमत हर देश में अलग-अलग है. संयुक्त राज्य में, IOS या एंड्रॉइड यूजर्स के लिए $ 11 हर महिने या $ 114.99 हर साल और वेब यूजर्स के लिए $ 8 हर महिने या $ 84 हर सला खर्च होता है. वहीं भारत में, iOS के लिए ट्विटर ब्लू की कीमत 900 रुपये मासिक है, वेब मासिक 650 रुपये है जबकि iOS के लिए वार्षिक मूल्य 9,400 रुपये है. एंड्रॉइड यूजर्स के लिए, मासिक मूल्य 900 रुपये है जबकि पूरे साल की कीमत 9,400 रुपये है… वहीं ट्विटर पर एलन मस्क अब तीन तरह के मार्क यीर्जस को दे रहे है. जिसमें सरकार को ग्रे टेकि, कंपनियों को गोल्डन टिक, मशहूर हस्तियों को ब्लू टिक और अब जो पैसे देगा, सिर्फ उसी का ब्लू टिक बरकरार रहेगा.

 

ये भी पढ़ें : पलामू : युवक का सिर धड़ से अलग, रेलवे ट्रैक पे मिला शव

cm yogi adityanathCricketer Virat Kohlielon musk newssuper star amitabh bachchantwitttwitter blue tick