गेंद समझकर बम से खलने पर दो मासूम बच्चे घायल

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद का सालार में काग्राम ग्राम पंचायत के बाबला पश्चिमपाड़ा गांव में हुए बम विस्फोट में दो बच्चे घायल हो गये। दोनों घायल बच्चों को सालार ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें कांदी सब-डिविजनल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि बम जंगल के किनारे पड़ा हुआ था। बच्चे उस बम बॉल से खेलने लगे की तभी वह फट गया। शनिवार सुबह हुई इस बम धमाके की तेज आवाज सुनकर स्थानीय निवासी मौके पर पहुंचे और देखा की दोनों सड़क के किनारे रो रहे हैं। बता दें कि दोनों बच्चों की उम्र पांच-छह साल है। इसके बाद स्थानीय निवासियों ने दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। एक बच्चे ने कहा कि वे सड़क पर चल रहे थे। जंगल के किनारे उन्होंने बॉल जैसी चीज देखी। जब उन्होंने उसे उठाया तो वह फट गया। दोनों बच्चों के पैर और पेट में गंभीर चोटें आईं हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले दिनहाटा ब्लॉक नंबर एक के गोसानीमारी के कंथालतला इलाके में बम विस्फोट में दो बच्चे घायल हो गये थे। वहीं चुनाव से पहले दक्षिण 24 परगना के देगंगा में बमबाजी के दौरान 11वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई थी। राज्यपाल ने उसके परिवार से बातचीत की थी। बता दें कि मतदान खत्म होने के बाद भी राज्य के कई संवेदनशील इलाकों से अशांति, बमबाजी और गोलीबारी की लगातार खबरें आ रही हैं। राज्य के कई इलाकों में अब भी स्थिति तनावपूर्ण हैं। वहीं दूसरी तरफ एक ही दिन में मुर्शिदाबाद, बीरभूम से भारी संख्या में बम बरामद होने से पुलिस प्रशासन भी चिंतित है।

bomb blastbombing