अप्रैल में हावड़ा से खुलेंगी दो और वंदे भारत ट्रेन

इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं

कोलकाता : हावड़ा स्टेशन से दो और वंदे भारत ट्रेन चलने वाली हैं। रेलवे के सूत्रों के मुताबिक अप्रैल महीने से ही इसकी शुरुआत हो जाएगी। पहली ट्रेन हावड़ा से पटना के बीच चलेगी और दूसरी ट्रेन हावड़ा से बनारस तक चलेगी।

उसी समय एक और वंदे भारत की शुरुआत होगी। हालांकि वह हावड़ा से नहीं बल्कि रांची-पटना के बीच चलेगी। इसकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, “इन दोनों ट्रेनों के परिचालन की तैयारियां की जा रही हैं। हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच ट्रेन का परिचालन पहले से हो रहा है।

इसे भी पढ़ेंः एक-दूजे के हुए सिद्धार्थ-कियारा, शादी के बंधन में बंधे

ट्रेन समय से चल रही है जिसका अर्थ है इस रूट पर परिचालन सफल है। इसीलिए दो और ट्रेनों का परिचालन दोनों राज्यों के बीच रेल परिवहन को तेज और अत्याधुनिक बनाने वाला होगा। वंदे भारत की खूबियां लोगों को सफर का रोमांच देने वाली है।”

उल्लेखनीय है कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। बुधवार छोड़ सप्ताह में सातों दिन यह ट्रेन फिलहाल सफलतापूर्वक चल रही है, जिसमें यात्रियों की भारी भीड़ जुट रही है।

Howrah Stationprime minister narendra modiTwo more Vande Bharat trains will open from Howrah in Aprilvande bharat trainप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीवंदे भारत ट्रेनहावड़ा स्टेशन