उमेश पाल हत्याकांड : बंगाल पहुंची यूपी एसटीएफ

कोलकाता पोर्ट इलाके में आरोपियों की तलाशी

कोलकाता / प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में अब यूपी एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का रुख किया है।

सूत्रों के मुताबिक यूपी एसटीएफ अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में कोलकाता में तलाशी अभियान चला रही है। उमेश पाल साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था। उमेश पाल की हाल ही में बदमाशों ने हत्या कर दी थी। यूपी पुलिस उनेश पाल हत्याकांड की जांच करते हुए एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है।

यूपी पुलिस उमेश हत्याकांड के आरोपी शूटर विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी और अरबाज को पहले ही एनकाउंटर में मार चुकी है।अब इस मामले से जुड़े और आरोपियों की तलाश के लिए यूपी पुलिस के जासूस कोलकाता पहुंची है।
सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस का दावा है कि एक साजिश के तहत उमेश पाल की हत्या की गई।

इधर, कोलकाता पहुंची यूपी एसटीएफ अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में कोलकाता के पोर्ट इलाके में छापेमारी की है। साथ ही कोलकाता के खिदिरपुर इलाके मे भी एसटीएफ टीम नजर रख रही है।

इसे भी पढ़ेंः फ्लाइट में चढ़ने से पहले अणुव्रत ने किया तबियत बिगड़ने का दावा

यूपी पुलिस के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपी कोलकाता में छिपे हो सकते हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद जांचकर्ताओं की एक टीम कोलकाता भेजी गई। पुलिस को शुरू में लगा कि उमेश पर इसलिए हमला किया गया क्योंकि वह विधायक की हत्या का गवाह था। हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इसके पीछे कोई और वजह तो नहीं है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल की हत्या में शामिल बाकी आरोपियों ने कोलकाता के बंदरगाह क्षेत्र में स्थानीय माफिया की मदद से यहां छिपे हुए हैं। यूपी पुलिस कोलकाता पुलिस के एक रिटायर्ड अधिकारी की मदद ले रही है।

सेवानिवृत्त अधिकारी ने इससे पहले कई बार उत्तर प्रदेश से कोलकाता भाग रहे अपराधियों को पकड़ने में मदद की थी। इसलिए योगी राज्य की पुलिस उमेश पाल की हत्या के बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है।

इस बीच बंगाल पुलिस की एक विशेष जांच टीम भी यूपी पुलिस की मदद कर रही है। इन आरोपियों को पकड़ने के लिए कुल 17 विशेष टीमों का गठन किया गया है।

Umesh Pal murder caseUmesh Pal murder case: UP STF reached BengalUP STF reached Bengal