एक करोड़ सरकारी नौकरियां खाली फिर भी नौजवान बेरोजगार- वरुण गांधी

बरेली के कस्बा बहेड़ी में एक जनसभा करने पहुंचे सांसद वरुण गांधी

बरेलीः उतर प्रदेश के बरेली में पहुंचे बीजेपी के सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि एक करोड़ सरकारी नौकरियां खाली पड़ी है, बेरोजगार आशाहीन हो गया है। साथ ही अग्निवीर को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि हम सेना को ठेके पर नहीं चला सकते. इससे देश सुरक्षित नही रहेगा।

बीजेपी सांसद नने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव के वक्त सरकार ने वायदा किया था कि आवारा पशुओं से निजात मिलेगी, लेकिन अब तक नहीं मिली।

इसे भी पढ़ेंः हावड़ा में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या, तालाब से शव बरामद

दरअसल, बरेली के कस्बा बहेड़ी में एक जनसभा करने पहुंचे सांसद वरुण गांधी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त सरकार ने वायदा किया था की आवारा पशुओं से निजात मिलेगी उनके लिए आश्रय स्थल बनेंगे. लेकिन अभी तक स्थान तक चिन्हित नहीं हुए है।

आवारा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे है। साथ ही किसान की पूरी आजीविका उसकी फसल से जुड़ी होती है।

बेरोजगारी पर वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
इस दौरान वरुण गांधी ने कहा कि किसान वैसे ही परेशान रहता है ऐसे में सरकार को इस पर विचार जरूर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी को लेकर भी वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि एक करोड़ सरकारी नौकरियां खाली (one crore government jobs vacant) पड़ी है, जिसमे 40 लाख केंद्र की और 60 लाख राज्यों की है, जिसके लिए मैने संसद में एक निजी विधेयक बिल पारित होने के लिए डाला था।

भरोसा भारतीय रोजगार संविदा. इसका अर्थ देश मे एक करोड नौकरी खाली पड़ी है, इससे पहले हम नई योजना से बेहतर होगा कि 5 करोड़ परिवार का बोझ हल्का होकर हिंदुस्तान मजबूत हो।

किसान के बाद हमारे देश की सबसे बड़ी पूंजी हमारे नौजवान है, लेकिन आज हमारे नौजवान सबसे ज्यादा आशा हीन है।

हम सेना को ठेके पर नहीं चला सकते- वरुण गांधी
जनसभा में वरुण गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि हम सेना को ठेके पर नहीं चला सकते। ऐसे किसी देश को सेना सुरक्षित नही रह सकती।

सेना एक मानसिकता होती है। 20 साल लगते है एक सैनिक को ट्रेंड होने के लिए मैंने अग्निवीर योजना पर विरोध व्यक्त किया। मुझे लगा सेना एक नौकरी नहीं देश की रक्षा के प्रति हमारा त्याग है, जब हम इस सैनिक को देख कर सलाम करते है।

जब उसे 5 साल बाद बेरोजगार कर दिया जाएगा तो उसकी शादी कैसे होगी. वो नौजवान टूट जाएगा। भारत की सेना हमारा गौरव और ताकत है। हम सेना को ठेके पर नहीं चला सकते। ऐसे कोई देश की सेना सुरक्षित नही हो सकती।

BJP MP Varun GandhiModi government at the centerMP Varun Gandhione crore government jobs vacantyogi governmentएक करोड़ सरकारी नौकरियां खालीकेंद्र की मोदी सरकारबीजेपी के सांसद वरुण गांधीयोगी सरकारसांसद वरुण गांधी