विद्युत जामवाल मना रहे हैं अपना 42वां जन्मदिन

एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्हें एक हाईलाइन स्टंट करते हुए देखा गया

मुंबई । हम सभी विद्युत जामवाल को फिटनेस के प्रति उनके समर्पण और हौसलों से भरपूर स्टंट के प्रति उनके लगाव के लिए जानते और प्यार करते हैं विद्युत आज यानी 10 दिसंबर को अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म एक आर्मी फैमिली में हुआ था। विद्युत के पिता एक आर्मी मैन थे।

जिसके चलते उन्हें बार-बार जगह चेंज करनी पड़ती थी और इसी वजह से विद्युत की पढ़ाई कई अलग-अलग जगह पर हुई । लेकिन एक बात पर हम सभी सहमत हैं कि वह एक अभिनेता के रूप में बेहद प्रतिभाशाली हैं। आज विद्युत का जन्मदिन है और इस दिन को सेलेब्रिट करने वाले उनके फैंस के लिए हम उनकी 3 सबसे दमदार फिल्मों पर बात करने वाले हैं।

यह भी देखें : PM मोदी को ट्वीट से ठेस पहुंची हैं, 135 लोगों की मौत से नहींः साकेत गोखले 

फोर्स

उनकी पहली फिल्म, जिसने विद्युत के बॉलीवुड करियर की शुरुआत की और हमें उनकी प्रतिभा की झलक भी दी। फिल्म में विद्युत ने फिल्म के लीड हीरो की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में वह न केवल एक अभिनेता बल्कि एक ट्रेंड आर्मी ऑफिसर के रूप में सामने आए। उन्होंने अपने स्टंट और एक्शन से लोगों को दंग कर दिया था।

कमांडो

खलनायक से नायक तक, विद्युत जामवाल के शानदार प्रदर्शन ने आलोचकों की भी नींद उड़ा दी। यह भी पहली बार था कि अभिनेता ने स्टंटमैन की सहायता के बिना सच में कॉम्बेट बेस्ड एक्शन किया जो बाद में उनका सिग्नेचर बन गया। फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर तारीफ मिली। जिसके बाद इसके 2 और सीक्वल बने।

खुदा हाफिज

एक्शन थ्रिलर ‘खुदा हाफिज’ वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, ‘खुदा हाफिज’ विद्युत की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर रही है। फिल्म ने अभिनेता को उनकी पिछली किसी भी फिल्म की तुलना में कहीं अधिक जटिल किरदार में दिखाया। फिल्म को इतना पसंद किया गया कि इसका सीक्वल भी बना दिया गया।

बॉलीवुड में एक्टर ने जॉन आब्रहम की फिल्म फोर्स से कदम रखा। इस फिल्म के जरिए विद्युत ने सभी के जहन पर अपनी छाप छोड़ दी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। एक्टर कमांडो 2′, ‘जंगली’, ‘बादशाहो’, ‘कमांडो 3 जैसी फिल्मों में भी लीड रोल में नजर आ चुके हैं।

अभिनेता ने हाल ही में एक खतरनाक स्टंट करने के लिए सुर्खियां बटोरी थीं, जिसे करने का साहस बहुत कम लोग ही जुटा पाए हैं। उन्होंने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्हें एक हाईलाइन स्टंट करते हुए देखा गया, जो एक एक्सट्रीम स्पोर्ट्स है जिसका अभ्यास वह अपनी आगामी फिल्म ‘क्रैक’ के लिए कर रहे हैं।

BIRTHDAYbollywoodvidyut jamwal