अंतराष्ट्रीय बॉक्सर विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल

कांग्रेस हेमा मालिनी के खिलाफ बनाने वाली थी उम्मीदवार

मथुरा: कुछ दिन पहले मथुरा में खुब चर्चा चल रही थी कि बॉक्सर विजेंदर सिंह हेमा मालिनी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। विजेंद्र ने भी सीधे-सीधे तो कुछ नहीं कहा। लेकिन इसकी खुब अफवाहें उड़ी। कहीं न कहीं बीजेपी के लिए खासकर हेमा मालिनी के लिए कड़ा मुकाबला हो सकता था, क्योंकि विजेंदर सिंह एक तो जाना-माना चेहरा हैं तो दूसरी तरफ जाट समुदाय से आते हैं। कई मौके पर सरकार के खिलाफ बेहद मुखर रहे हैं। इसलिए एक तरफ से मजबूत उम्मीदवार हो सकते थें लेकिन अब ये बाते बस हवा हवाई ही रह गई हैं। क्योंकि बीजेपी ने कांग्रेस में बड़ा चोट करते हुए अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल करा लिया। बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया। तावड़े ने कहा कि विजेंदर सिंह जी विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए बीजेपी में जुड़ गए हैं. उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी और लक्ष्य की ओर बढ़ेगी। विजेंदर को मुक्केबाजी में पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

वहीं, विजेंदर सिंह ने कहा, एक तरफ से मेरी घरवापसी हो रही है। काफी अच्छा लग रहा है। देश विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है। जब से बीजेपी सरकार आई है, तब से खिलाड़ियों को आसानी हुई है। मैं पहले वाला विजेंदर हूं। गलत को गलत कहूंगा और सही को सही कहूंगा।

आपको बताते चलें कि विजेंदर सिंह ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा था। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लड़ा था. हालांकि हार गए थे। विजेंदर सिंह मूलतः हरियाणा से हैं, जाट समुदाय से आते हैं। हरियाणा में जाटों को साधने के लिए बीजेपी उनका उपयोग कर सकती है।

bjpcongresselection 2024LOKSABHA ELECTION 2024vijyendra singh