जिल के नक्सल प्रभावित बंदगाव थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर ग्रामीणों ने किया हमला

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहा हब्बा डब्बा के खेल के जरिए ग्रामीणों को ठगने की कई शिकायतों के बाद उसे बंद कराने गई पुलिस पर ग्रामीणों के लाठी-डंडे और पत्थर से हमला करने का मामला सामने आया है. इस घटना में थाना प्रभारी अभिजीत कुमार सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने हमला करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. घायल होने वालों में सहायक अवर पुलिस निरीक्षक विकास कुमार, आरक्षी रोशन तिर्की भी शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें :  मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क का विधायक दीपक बिरुवा ने किया शिलान्यास

 

मौके पर नहीं हुई कोई हवाई फायरिंग: एसपी

पुलिस टीम पर ग्रामीणों के हमला करने की खबर की पुष्टि करते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि बंदगांव थाना क्षेत्र के कारिका गांव में यह घटना हुई है. ग्रामीण हाट बाजारों में अवैध रूप से होने वाले हब्बा डब्बा के खेल को बंद कराने पुलिस टीम पहुंची तो हब्बा डब्बा संचालक व अन्य ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य की तलाश की जारी है. एसपी ने इस दौरान हवाई फायर होने की किसी भी जानकारी से साफ इंकार किया है.

 

क्या है पुरा मामला

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि करिका गांव में हर वर्ष की तरह इस साल भी भगवान बिरसा मुंडा की शहादत दिवस के अवसर पर मेला व छऊ नाच का आयोजन किया गया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि मेले में अवैध रूप से हब्बा डब्बा खेल का आयोजन कर ग्रामीणों को ठगने की तैयारी है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जब मेले में छापेमारी की तो हब्बा डब्बा संचालक ने मौका देखकर ग्रामीणों को आगे कर दिया, जिससे ग्रामीणों ने पुलिस पर लाठी- डंडे और पत्थर से हमला कर दिया. हमले की सूचना पर जब बंदगांव थाना से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच पुलिसकर्मियों की जान बचाई. इस घटना के बाद तत्काल मेले में मची भगदड़ से मेला बंद कर दिया गया. इस दौरान कहा जा रहा है कि ग्रामीणों के हमले के समय 7 पुलिस कर्मी मौके पर थे. जिसमें 3 बंदगांव थाना प्रभारी सहित 3 पुलिस वाले घायल हो गए. इस मौके पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से हब्बा डब्बा का डाईस और अन्य सामानों सहित हजारों रुपया नकद बरामद किया