बर्दवान स्टेशन पर टूट कर गिरा पानी का टैंक, 3 मरे

रेलवे ने किसी के मरने की पुष्टि नहीं की

वर्दवान : वर्दवान रेलवे स्टेशन पर बुधवार को प्लेटफॉर्म 2 और 3 के बीच बनी पानी की टंकी अचानक ढह गई। अचानक पानी की टंकी टूटने की वजह से कई यात्री घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार एक यात्री की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों के घायल हो गए हैं। हालांकि पूर्व रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि रेलवे के पास किसी भी यात्री की मौत होने की पुष्टि नहीं है। दुर्घटना के कारण ट्रेन की आवाजाही थोड़ी बाधित हुई है। यात्री की मौत की खबर को स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है। इस टंकी की क्षमता 15,800 गैलन था।
उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर आरपीएफ और फायर ब्रिगेड पहुंच चुकी है। तेजी से बचाव कार्य किया गया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि टैंक कैसे गिरी।
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, बर्दवान स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 और 3 के बीच बनी पानी की टंकी अचानक ढह गई। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि टैंक कैसे गिरा। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक तीन लोगों की मौत के अलावा कम से कम 27 लोग घायल हुए हैं।
उस वक्त दोनों प्लेटफॉर्म पर काफी भीड़ थी। अचानक टैंक ढह गया और देखते ही देखते भगदड़ मच गई। ज्ञात हो कि उस प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए शेड बना हुआ था। टैंक शेड के ऊपर गिर गया।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वे सभी एक शेड के नीचे बैठे थे। तभी अचानक तेज आवाज के साथ पानी की टंकी शेड पर गिर गयी। वे जिस दिशा में भी दौड़ सकते हैं भागने की कोशिश किए। उन्होंने दावा किया कि इस भीड़ में कई लोग घायल हुए हैं।
इससे पहले 2020 में इसी बर्दवान रेलवे स्टेशन पर एक पुरानी बालकनी ढह गई थी। इस घटना में दो लोग घायल हो गये थे। उस घटना के बाद, स्टेशन के समग्र रखरखाव पर बड़े सवाल उठे थे।

 

Burdwan Stationबर्दवान स्टेश