झारखण्ड के सियासी गलियारों में शोक की लहर, नहीं रहे शिक्षा मंत्री

Big breaking : लंबी बीमारी के बाद शिक्षा मंत्री का निधन, सीएम सहित तमाम नेताओं ने ट्वीट कर जताया शोक 

रांची : राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का आज चेन्नई के अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया, टाइगर और जग्गू दादा के नाम लोकप्रिय शिक्षा मंत्री आखिर ज़िंदगी की जंग हार गए. उनके निधन से राज्य में शोक की लहर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है और कहा की वे अपने लोकप्रिय नेता को खो दिया है.

शिक्षा मंत्री की तबियत विधानसभा बजट सत्र के दौरान बिगड़ी थी जिसके बाद उन्हें पिछले 14 मार्च की एयरलिफ्ट कर चेन्नई भेजा गया था. गौर तलब है की कोरोना के दौरान तबियत ख़राब होने के बाद उनका इलाज चेन्नई में ही किया गया था, उसके बाद उनका लांस ट्रांसप्लांट किया गया था, करीब एक साल ठीक रहने के बाद अचानक उनकी तबियत फिर बिगड़ी और आज सुबह दुखद खबर आई.

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी ट्वीट कर जगरनाथ महतो को कहा अलविदा

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी ट्वीट कर जगरनाथ महतो को अलविदा कहा है. उन्होंने लिखा कि  “अलविदा जगरनाथ दा! आज हम सभी ने अपना अभिभावक,झारखंड ने एक आंदोलनकारी और राज्य की जनता ने एक लोकप्रिय नेता खो दिया. चेन्नई में इलाज के दौरान जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार और समर्थकों को दुःख सहन करने की शक्ति दे. ॐ शांति

 

बाबूलाल मरांडी ने शोक व्यक्त किया 

भाजपा विधायक दल के नेता व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि “झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है. लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है. राजनैतिक भिन्नताओं के बावजूद व्यक्तिगत रूप से उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें. भावभीनी श्रद्धांजलि ॐ शांति ॐ शांति.”

 

 

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी के समर्थन में जय भारत सत्याग्रह यात्रा की होगी शुरुआत