हम केरल भी जीत सकते हैंः पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल में थे। उन्होंने यहां पर कई कार्यक्रमों में भाग भी लिया। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए हमारा पहला संकल्प होना चाहिए ‘हम अपना बूथ जीतेंगे’ और अगर हम एक बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने केरल के कोच्चि में पार्टी के शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस, सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें मतदाताओं को बताना होगा कि 10 साल पहले देश में एक कमजोर सरकार थी। तब आए दिन आतंकी हमले होते थे। आज पूरी दुनिया भारत को विश्व मित्र के रूप में देख रही है और भारत और भारतीयों का गौरव नई ऊंचाइयों को छू रहा है। खाड़ी देशों में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए अपना बूथ जीतने के लिए हर घर संपर्क करने और पहली बार मतदान करने वाले युवा वोटरों पर विशेष फोकस करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “बूथ कार्यकर्ताओं को पहली बार मतदाताओं से जुड़ने और उन्हें मताधिकार देने के फायदे समझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अपने बूथ पर लोगों को वोटर लिस्ट से जोड़ने पर काम करें। फर्स्ट टाइम वोटर को जोड़कर उन्हें वोट करने के लाभ बताएं।”

प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जनता को यह बताने का आग्रह किया कि केरल में एलडीएफ और यूडीएफ का ट्रैक रिकॉर्ड भ्रष्टाचार के इतिहास का पर्याय है। मोदी ने कहा कि केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं की क्षमताएं काफी बढ़ गई हैं और यह कुछ दिनों पहले त्रिशूर में नारी शक्ति सम्मेलन के दौरान स्पष्ट हुआ था। “मैंने अपने जीवन का एक बड़ा हिस्सा पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते हुए बिताया है, और यही कारण है कि मैं केवल यही जानता हूं। मजबूत संगठन इतना बड़ा आयोजन कर सकता है। इससे पता चलता है कि आप (भाजपा कार्यकर्ता) कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”


आपको बताते चलें कि केरल में बीजेपी सबसे कमजोर है। वहां से बीजेपी का एक भी सांसद नहीं बन पाया है। यहां पर संगठन को मजबूत करने के लिए बीजेपी लगातार कोशिश करती है लेकिन अभी तक उसके परिणाम नहीं मिले हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को काफी उम्मीद है इसलिए आए दिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता लगतार केरल का दौरा करते रहते हैं।

 

#kerala2024 electionbjpcongressloksabhapm modi