हम केंद्र से भीख नहीं मांगेंगेः ममता

आवास योजना का बकाया नहीं चुकाए जाने पर मुख्यमंत्री का अभिमानी बयान

कोलकाता, सूत्रकार : प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी पर बीजेपी को चुपके-चुपके सपोर्ट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर 1 अप्रैल तक केंद्र ने आवास योजना के लिए राशि जारी नहीं की तो राज्य सरकार इसके लिए धन जारी करेगी।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पुरुलिया में कहा कि अगर केंद्र प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) का “बकाया” नहीं चुकाता है, तो उनकी सरकार राज्य के गरीबों के लिए 11 लाख घर बनाएगी। हम केंद्र से भीख नहीं मांगेंगे। राज्य सरकार ने सोमवार को उन मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) श्रमिकों को भुगतान करना शुरू कर दिया, जिनका “बकाया” केंद्र के पास लंबित था। बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार लगभग 50 लाख मनरेगा श्रमिकों को भुगतान करेगी।

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी हर खाते में 15 लाख देने का वादा करती है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि ये झूठे वादे हैं। उनके (बीजेपी) समर्थन में कांग्रेस और लेफ्ट बंगाल में काम कर रहे हैं लेकिन उनके विपरीत, हम जो वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं।

365 दिन साथ रहेगी टीएमसी: ममता

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी आपको धमकाएगी और गुमराह करेगी। चुनाव के बाद ये बाहरी लोग वापस चले जाएंगे, लेकिन टीएमसी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो पूरे 365 दिन आपके साथ खड़ी रहेगी।

Chief Minister of the stateState Chief Minister Mamata Banerjeeप्रदेश की मुख्यमंत्रीप्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी