INOX में दिखाई जायेगी पहली कश्मीरी फिल्म वेलकम टू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : बॉलीवुड ने शूटिंग लोकेशन के तौर पर कश्मीर को अपनी पहली पसंद माना है। कई सारी फिल्मों की शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत वादियों में हुई हैं लेकिन अफसोस है कि प्रोटोकॉल्स की वजह से कश्मीर से अब तक कोई भी लोकल फिल्म नहीं बन पाई है। जानकारी के अनुसार कश्मीर में पहली लोकल फिल्म की स्क्रीनिंग होने जा रही है जिसका नाम ‘वेलकम टू कश्मीर’ है।

फिल्म वेलकम टू कश्मीर को श्रीनगर के INOX थियेटर में दिखाया जाएगा। यह फिल्म को कश्मीर में रहने वाले लोगों के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म को बनाने के पीछे का मकसद ये भी है कि फिल्म के जरिए वैश्विक स्तर पर जम्मू-कश्मीर ट्यूरिज्म को प्रमोट किया जा सके। फिल्म को पहले भारत में रिलीज किया जाएगा इसके बाद इसे दुनियाभर की अन्य लोकेशन्स पर भी रिलीज किए जाने की तैयारी है।

फिल्म की कहानी की बताएं तो इसमें कश्मीर में रहने वाले लोगों की मूलभूत समस्याओं को दिखाया गया है। इसके जरिए उस कश्मीर को दिखाने की कोशिश की गई है जिसका सच उसकी खूबसूरती के तले दबी हुई है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर की कानून व्यवस्था और प्रशासन के बारे उनके काम के बारे में भी इस फिल्म के जरिए जानने को मिलेगा। इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग हो गई है। कश्मीर के लोगों के बीच इस फिल्म को लेकर काफी खुशी देखने को मिल रही है।

inox cinemajammu and kashmirwelcome to kashmir