पश्चिम बंगाल बराकर की आरपीएफ टीम ने की छापेमारी

निरसा : निरसा के चिरकुंडा स्थित सोनारडंगाल में सूरज इंटरप्राइजेज लोहा गोदाम में पश्चिम बंगाल बराकर के RPF टीम ने छापेमारी किया। छापेमारी इंस्पेक्टर पीयूष कांति के नेतृत्व में किया गया। RPF टीम को रेलवे से जुड़े कई समान बरामद हुए है। टीम ने सिविल ड्रेस में सूरज एंटरप्राइजेज के गोदाम में पहुची। जहां टीम को देखते ही संचालक अन्य कर्मी फरार हो गया । छापेमारी में रेल से संबंधित एक्सेल बॉक्स,कभर,बोगी स्प्रिंग, लाइन हेड और 5 फीट का रेल लाइन बरामद किया गया है।

हालांकि इस संबंध में आए अधिकारियों ने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया ऑफ द रिकॉर्ड उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर सूरज इंटरप्राइजेज में रेलवे से संबंधित मोटर चोरी के सूचना जांच करने आया था लेकिन यहां पर रेलवे के अन्य कहीं सामान बरामद हुए हैं । लगभग 1क्यूंटल समान को जप्त कर सूरज इंटरप्राइजेज के संचालक सूरज ठठेरा व दो मुंशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गईं है। कार्यवाही के बाद RPF की टीम ने लोहा गोदाम से एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है ।

सूचना पर चिरकुंडा थाना पुलिस पहुची। आपको बताते चले की चिरकुंडा थाना क्षेत्र के लोहा कबाड़ खाने में इन दिनों सरकारी व गैर सरकारी समनो को बिना किसी डर भय के लिया जा रहा है। जिससे क्षेत्र में चोरी के घटना लागातार घट रही है। चिरकुंडा थाना क्षेत्र के सोनारडंगाल व पंचेत रोड स्थित कबाड़ खानों में अवैध तरीके से कोलियरी से चोरी के केबल व रेलवे के पार्ट पुर्जे लिए जाता है जिसे स्थानीय लोहा ढलाई फैक्ट्री में खपत किया जाता है। हालांकि स्थानीय पुलिस की इसपर कोई कार्यवाही न होने से चोरी की घटने बढ़ रही है और पुलिस के प्रति कई सवाल खड़ा कर रही है।

 

ये भी पढ़ें : झारखंड में डेंगू और चिकनगुनिया का कहर