सीमावर्ती गांवों में बिजली के लिए पश्चिम बंगाल ने असम से मांगा सहयोग

पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड

कोलकाताः बंगाल-असम सीमा के पास तीन गांवों के निवासी बिजली के बिना रह रहे हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने अब स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठाए हैं।

लगभग 10,000 लोगों की संयुक्त आबादी वाले पुरबा फलीमारी, छट फलीमारी, और छीट बड़ा लालकुथी के गांवों में जल्द ही बिजली पहुंच जाएगी। जनवरी में, इन गांवों के निवासियों ने बिजली की कमी के कारण पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की। इसके बाद, टीएमसी सरकार के अधिकारियों ने गांवों का दौरा किया और निवासियों को आश्वस्त किया कि वे क्षेत्र में बिजली प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

पिछले महीने, पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (डब्ल्यूबीएसईडीसीएल) के मुख्य अभियंता ने असम विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एपीडीसीएल) को पत्र लिखकर इन गांवों में बिजली की आपूर्ति के लिए उनसे बिजली खरीदने का अनुरोध किया था।

यह पहली बार नहीं है कि दो सरकारी कंपनियों ने सीमावर्ती क्षेत्र में बिजली प्रदान करने के लिए सहयोग किया है। 2017 में, कूचबिहार जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक सीमा चौकी को बिजली प्रदान करने के लिए इसी तरह का समझौता किया गया था। पश्चिम बंगाल सरकार के इस कदम से इन गांवों के निवासियों को राहत मिलने की उम्मीद है, जो लंबे समय से बिना बिजली के रह रहे हैं।

Bengal Assam borderBorder Security Force in Cooch Behar Districtboycott of panchayat electionsWest Bengal seeks cooperation from AssamWest Bengal State Electricity Distribution Company Limitedकूचबिहार जिले में सीमा सुरक्षा बलपंचायत चुनाव का बहिष्कारपश्चिम बंगाल ने असम से मांगा सहयोगपश्चिम बंगाल राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेडबंगाल-असम सीमा