एक ही फांसी में क्यों लटके मां और बेटा, वजह बेहद दर्दनाक

नदिया के करीमपुर में एक घर से मां-बेटे का शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि मां-बेटे ने एक ही कपड़े में फांसी लगा ली। पुलिस का प्ररंभिक अनुमान है कि दोनों ने मानसिक अवसाद के कारण आत्महत्या की है। मृतकों की पहचान रीता मंडल (56) और विजय मंडल (35) के रूप में हुई है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, तीन माह पहले विजय पाट के खेत में काम करने के दौरान अचानक बीमार पड़ गया। उनका इलाज चल रहा था जिसके कारण वह मासिक अवसादसे जूझ रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ दिनों बाद उनकी मां भी इसी बीमारी से पीड़ित हो गई। यह कारण हो सकता है कि उन्होंने आत्महत्या की है।

उल्लेखनीय है कि विजय के परिवार में माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं। मां-बेटे की अचानक मौत से पूरा सन्न है। पड़ोसियों का कहना है कि मंगलवार को मां-बेटे फंदे से लटके पाये गये। उन्हें तुरंत करीमपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए कृष्णनगर जिला अस्पताल भेज दिया। मृतक के रिश्तेदार आकाश मंडल ने बताया कि ”खेत में काम करने के दौरान डर लगने से विजय मानसिक रूप से बीमार हो गया था। कुछ ही महीनों में उनकी मां भी मानसिक बीमारी से पीड़ित हो गई। दोनों ने मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या कर ली।” वहीं कृष्णानगर पुलिस जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कृष्णु राय ने कहा कि ”मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव परीक्षण कराया जा रहा है। अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

nadiasuicide