चिराग पासवान, चंद्रबाबू नायडू, सुखबीर बादल की पार्टी NDA में होगी शामिल?

देश में होने वाले अगले आम चुनाव में एक साल भी कम वक्त बचा है। ऐसे में सभी बड़ी पार्टियां दल तैयारियों में लग गए हैं। बीजेपी के खिलाफ चुनावी मैदान में एकसाथ उतरने के मकसद से विपक्षी दल भी महागठबंधन बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। जबकि बीजेपी में भी बैठकों का दौर लगातार जारी है। इसी बीच अब 18 जुलाई को एनडीए की बड़ी बैठक बुलाई गई है। ये बैठक दिल्ली के अशोका होटल में होगी।

इस मीटिंग में एनडीए से लंबे समय से अलग चल रहे अकाली दल की ओर से सुखबीर बादल, लोजपा के चिराग पासवान शामिल होंगे। मीटिंग में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी भी शामिल हो सकती है। बताया जा रहा है कि सुखबीर बादल और चिराग पासवान ने बैठक में शामिल होने के लिए अपनी सहमति दी है। कुछ नए दल भी एनडीए की बैठक में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी में लगातार बैठकें हो रही हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की कई दौर की बैठकों के बाद हाल ही में पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की भी बैठक हुई थी। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना को लेकर जारी चर्चाओं के बीच ये बैठक हुई हैं। इसके बाद बीजेपी ने चार राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष भी बदले थे।

वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। बीती 23 जून को पटना में 17 विपक्षी दलों ने बैठक की थी। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, टीएमसी चीफ ममता बनर्जी, आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। इस दौरान विपक्षी दलों ने एकसाथ चुनाव में उतरने की बात कही थी।

 

 

 

chandrababu naiduchirag paswansukhbir badal