चल रही है पचास किलोमीटर प्रति घंटे के वेग से हवा, आ सकती है आंधी

मंगलवार तक 40 से 50 किमी/घंटा की गति से बहेगी हवा

कोलकाताः गुरुवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। कभी-कभी सूरज बादलों के बीच से झांकता दिखायी दे रहा था। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से तूफान का पूर्वानुमान जारी किया है। कोलकाता ही नहीं बल्कि राज्य के अन्य जिलों में भी गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जतायी गयी है।

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार से अगले मंगलवार तक कोलकाता, दोनों 24 परगना, हावड़ा, हुगली, दोनों मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, बीरभूम, नदिया, मुर्शिदाबाद, झाड़ग्राम, दोनों बर्दवान में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश हो सकती है। बारिश के साथ 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

दक्षिण बंगाल के साथ ही उत्तर बंगाल के जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार से सोमवार तक दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार, दिनाजपुर, मालदह में गरज के साथ बारिश का अनुमान जारी किया है। बारिश के साथ-साथ कहीं-कहीं 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

बुधवार को भी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। खासकर उत्तर बंगाल के जिलों में तेज बारिश हुई। हालांकि, कोलकाता में बारिश अभी तक नहीं हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही रहा तो शहर में जल्द बारिश हो सकती है।

विभाग ने बताया कि राज्य में अगले 3 दिनों में तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है। कोलकाता में गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के करीब देखा गया।

Alipore Meteorological Departmentforecast of rain with thunderrain in kolkatathursday morningअलीपुर मौसम विभागकोलकाता में बारिशगरज के साथ बारिश का अनुमानगुरुवार की सुबह