संदेशखाली में जो हुआ, वह न होता तो बेहतर होता : अभिषेक

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने ईडी की भूमिका को लेकर उठाया सवाल

कोलकाता, सूत्रकार : उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमले लेकर पूरे बंगाल में हंगामा मचा हुआ है। यह हंगामा कोर्ट तक पहुंच गया है लेकिन हमले का मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख अभी भी फरार है। इस घटना के 24 दिनों के बाद, तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव और प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने आखिरकार संदेशखाली के बारे में सोमवार को अपना मुंह खोला।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि किसने क्या किया। लेकिन संदेशखाली में जो हुआ, अगर नहीं होता तो बेहतर होता। उन्होंने ईडी की भूमिका पर भी सवाल उठाए। सोमवार को टीएमसी सांसद ने डायमंड हार्बर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि शाहजहां शेख ने क्या किया। लेकिन जहां तक ​​मैंने सुना है, घटना के दिन वह वहां नहीं था लेकिन संदेशखाली में जो हुआ, वो न होता तो बेहतर होता। लेकिन घर के बाहर कौन था? किसने क्या किया, यह समझने का विषय है।

अभिषेक ने ईडी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैं किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं। ईडी कहीं भी जा सकती है, किसी के भी घर में घुसकर तलाशी ले सकती है लेकिन मैं ईडी अधिकारियों से एक सवाल पूछना चाहता हूं कि आखिर कैसे उनकी छापामारी की खबर तीन घंटे पहले मीडिया को पता चल गयी थी। लेकिन पुलिस को क्यों नहीं पता चला?

गौरतलब है कि राज्य के नगरपालिका मामले के मंत्री और कोलकाता नहर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने भी कहा था कि शाहजहां शेख ने जो किया वह अन्याय था।

 

अधीर ने टीएमसी पर हमला करने में एक मौका भी नहीं छोड़ा

तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने राज्य में इंडिया गठबंधन में दरार को लेकर अधीर चौधरी के कोर्ट में अपना बॉल डाल दिया है।

सोमवार को डायमंड हार्बर में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब से भाजपा को हराने के लिए इंडिया गठबंधन का गठन किया गया है, उसके बाद से राज्य में टीएमसी ने कांग्रेस के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला था, लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर हमला करने में एक मौका भी नहीं छोड़ा। उन्होंने साफ तौर पर समझाते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से लगातार तृणमूल सुप्रीमो और प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी पर हमले किये जा रहे थे। अधीर ने पिछले सात महीनों से लगातार ममता पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ लड़ रही हैं लेकिन अधीर ने बार-बार उन पर हमलावर रहे।

सांसद ने कहा कि वह बंगाल में राष्ट्रपति शासन चाहते थे। मैं पूछता हूं कि उन्होंने कितनी बार बंगाल की उपेक्षा  के बारे में बात की है? इंडिया गठबंधन लोगों का गठबंधन है। लोगों को तय करने दीजिए कि वे किसे वोट देंगे।

CM Mamata Banerjee's nephew Abhishek BanerjeeDiamond HarborState Congress President Adhir Ranjan Chaudharyडायमंड हार्बरतृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिवप्रदेश कांग्रेस अध्यक्षसीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी