नौशाद सिद्दीकी को जेड श्रेणी की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने सुनी फरियाद

कोलकाता: दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ में आगामी पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया को लेकर बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) के भांगड़ से विधायक और राज्य में एकमात्र पार्टी प्रतिनिधि को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।

सिद्दीकी ने 16 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय को जीवन के खतरे की आशंका जताते हुए लिखा था और अपनी सुरक्षा के लिए केंद्रीय सहायता मांगी थी।

इस मामले को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के कार्यालय में भेजा गया था, जो सुरक्षा आवंटन से संबंधित मामले की देखरेख करते हैं। सूत्रों ने कहा कि गृह मामलों के एक अन्य राज्य मंत्री प्रमाणिक और पश्चिम बंगाल में कूचबिहार से भाजपा विधायक, जिनके काफिले को चार महीनों के दौरान राज्य में दो बार हमले का सामना करना पड़ा, से भी इस मामले में चर्चा की गई।

प्रमाणिक द्वारा सिद्दीकी की आशंका की सत्यता की पुष्टि के बाद केंद्र सरकार की ओर से जेड-श्रेणी की सुरक्षा को मंजूरी दे दी। इस सिस्टम के तहत सिद्दीकी को 22 सुरक्षाकर्मियों का कवर मिलेगा।

टीएम की प्रतिक्रिया

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने एआईएसएफ और बीजेपी के बीच गुप्त समझौते का आरोप लगाते हुए कहा, सिद्दीकी ने जीवन के खतरे का एक मनगढ़ंत नाटक किया और केंद्र सरकार ने इसमें ईंधन डाला है।

यह दोनों के बीच गुप्त समझ को साबित करता है। ज्ञात रहे कि हाल ही में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए सिद्दीकी पर बीजेपी के साथ गुपचुप तरीके से सांठगांठ करने का आरोप लगाया था।

letes news of delhiletes news of west bengalletest Naushad SiddiquiNaushad Siddiqui