आसनसोल भगदड़ः बीजेपी नेता की पत्नी ने पुलिस की भूमिका को हाईकोर्ट में दी चुनौती

आसोनसोल में जितेंद्र तिवारी के घर पर ताला, पूछताछ के लिए गई पुलिस लौटी बैरंग

कोलकाता/आसनसोलः आसनसोल भगदड़ मामले में मंगलवार को जहां पुलिस को बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी चैताली के घर से बैरंग लौटना पड़ा। वहीं, बीजेपी पार्षद चैताली तिवारी ने पुलिस की भूमिका को कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी।

सूत्रों के अनुसार आसनसोल में कंबल वितरण के दौरान भगदड़ में हुई 3 लोगों की मौत के मामले में पुलिस पूछताछ के लिए मंगलवार की सुबह बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी की पत्नी व बीजेपी पार्षद चैताली तिवारी के घर गई थी। लेकिन उस समय तिवारी के घर पर ताला लगा हुआ था। ऐसे में पुलिस अधिकारियों को आसनसोल के पूर्व मेयर तिवारी के घर से बैरंग लौटना पड़ा।

इसे भी पढ़ेः कांथी में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की जनसभा कल

आपको बता दें कि आसनसोल पुलिस ने बीजेपी पार्षद चैताली तिवारी से पूछताछ के लिए नोटिस दिया था। मंगलवार को पूछताछ होने वाली थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दिन जब पुलिस जितेंद्र तिवारी के वहां पहुंची तो फ्लैट पर ताला लगा हुआ था। इसकी वजह से पुलिस अधिकारी अंदर नहीं जा सके। हालांकि पुलिस टीम ने कुछ देर तक इंतजार भी किया। लगभग एक घंटे से ज्यादा खड़े रहने के बाद पुलिस अधिकारी बैरंग लौट गये।

घनश्याम अपार्टमेंट, आसनसोल जीटी रोड में स्थित जितेंद्र तिवारी का फ्लैट है। उनके सामने पुलिस अधिकारी और कर्मी लगभग एक घंटे तक इंतजार किये और फिर वापस लौट गये।

इस बारे में जितेंद्र तिवारी ने कहा कि जिन 3 लोगों की मौत हुई है उनमें बच्ची मेरी पत्नी के काफी करीब थी। हादसे के दिन मेरी पत्नी इतनी टूट गई थी कि उसका इलाज करना पड़ा। अभी वह बोलने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लोग उन्हें परिवार सहित बंगाल से खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन यह राज्य सिर्फ टीएमसी का नहीं है, बल्कि यह राज्य रवींद्रनाथ टैगोर का है। उन्हें इस राज्य से कोई नहीं निकाल सकता है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आसनसोल में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के कार्यक्रम में कुचले गए 3 लोगों की मौत हो गयी थी। इस मामले में पुलिस बीजेपी युवा मोर्चा के 6 नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं, घटना में बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी चैताली के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

asansoljitendra tiwarykolkata high courtletest news of west bengal