पंचायत चुनाव को लेकर शुभेंदु की याचिका पर सुनवाई कल

शुभेंदु ने की पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्ष बल तैनाती की मांग

 

  • शुभेंदु ने की पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्ष बल तैनाती की मांग
  • हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर
  • सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में हो चुनाव

कोलकाताः प. बंगाल में आसन्न पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बल (CRPF) तैनाती की मांग पर विधानसभा में बीजेपी (BJP) नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कलकत्ता हाईकोर्ट (calcutta high court) में जो जनहित याचिका दायर की उस पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हुई। सूत्रों के अनुसार शुभेंदु की याचिका पर अब बुधवार को सुनवाई होगी।

इसे भी पढ़ेः Calcutta Medical College: स्वास्थ्य भवन में छात्रों के साथ बैठक अनिश्चित

उल्लेखनीय है कि प. बंगाल में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराये जाने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती की जाये- इस मांग पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका पर मंगलवार की सुबह सुनवाई होनी थी।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायाधीश राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ के समक्ष यह मामला आया लेकिन राज्य चुनाव आयोग ने शुभेंदु द्वारा दायर याचिका का विरोध किया। आयोग ने अदालत से अपील की कि अब पंचायत चुनावों पर अंतरिम रोक न लगायी जाए।

इस दौरान याचिका दायर करने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु की तरफ से कोई वकील अदालत में पेश नहीं हुआ। कोर्ट को बताया गया कि शुभेंदु के वकील बीमार हैं। इसलिए सुनवाई में शामिल नहीं हो सके। इसके बाद सुनवाई स्थगित कर दी गई। अदालत ने बताया कि याचिका पर अगली सुनवाई बुधवार को होगी।

आपको बता दें कि बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपनी याचिका में कहा है कि केंद्रीय बलों की निगरानी में वर्ष 2013 में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव हुआ था लेकिन वर्ष 2018 में बिना केंद्रीय बलों के पंचायत चुनाव के दौरान भारी हिंसा हुई थी।

इसलिए बीजेपी नेता ने अदालत से अपील की है कि आसन्न पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण कराये जाने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनाती की जाये। इसके अलावा, शुभेंदु ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में पंचायत चुनाव कराने की अपील है।

calcutta high court latest newscalcutta high court news updatecalcutta high court today's newscalcutta high court updatekolkata high court case