पाकिस्तान को खुफिया सूचना भेजने के आरोप में विदेश मंत्रालय का ड्राइवर गिरफ्तार

ISI ने ड्राइवर को फंसाया था हनीट्रैप में

नयी दिल्लीः पाकिस्तान को खुफिया सूचना भेजने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने विदेश मंत्रालय में तैनात एक ड़्राइवर को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभियुक्त ड्राइवर को जवाहरलाल नेहरू भवन से गिरफ्तार किया गया है। वह पाकिस्तान को भारतीय विदेश मंत्रालय की खूफिया जानकारियां भेजता था। इसके बदले में उसे पैसे मिलते थे।

पुलिस से सूत्रों ने यह भी बताया कि गिरफ्तार ड्राइवर पाकिस्तान की एक महिला जासूस के संपर्क में था। वह उसे विदेश मंत्रालय से जुड़ी जानकारियां भेजता था। उस ड्राइवर के माध्यम से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को देश की गोपनीय और संवेदनशील जानकारी भेजा करता था।

जांच में पुलिस को पता चला है कि अभियुक्त ड्राइवर को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने हनीट्रैप में फंसाया था। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

अब पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी ने इस बात की छानबीन शुरू कर दी है कि मंत्रालय में कहीं और कर्मचारी तो पाकिस्तान के लिए जासूसी नहीं कर रहा है। हालांकि इस मामले में मंत्रालय की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ेः आतंकवाद को किसी धर्म से नहीं जोड़ें : अमित शाह

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए जासूसी का यह पहला मामला और पहली गिरफ्तारी नहीं है। इससे पहले अगस्त महीने में एक शख्स को राजस्थान पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था, जो कथित रूप से पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था। उसकी पहचान 44 साल के भागचंद के रूप में हुई थी। भागचंद का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और 1998 में अपने परिवार के साथ भारत आया था।

DELHI NEWSdelhi travel guidenew delhinew delhi 1959new delhi 4kold delhipakistan