बिजली तार की चपेट में आने से जंगली हाथी की मौत

70

तमाड़ : थाना क्षेत्र के चोगाडीह बरवाडीह गांव के पास एक हाथी की मौत हो गयी है। हाथी की मौत 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से हुई है। यह घटना गुरूवार देर रात की बतायी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई महीने से इस इलाके में हाथियों का आतंक है। शाम ढलते ही हाथी जंगल से निकल कर गांव की ओर आ जाते है और काफी उत्पात मचाते है। अबतक हाथियों ने दर्जनों घर तोड़ कर अनाज चट कर दिया है।
ग्रामीणों ने आशंका जतायी है कि बीती रात भी हाथी जंगल से निकल कर गांव की ओर आ रहे होंगे, तभी 11 हजार वोल्ट की तार की चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी है। लोगों ने बताया कि जब हाथी तार की चपेट में आया तो काफी जोर- जोर से चिंघाड़ रहा था। जिससे सुनते ही लोग डर से घर में दुबक गये। जब सुबह लोग शौच के लिए निकले तो देखा की हाथी मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी।
सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गयी। विभाग के अधिकारी अमरनाथ भगत ने बताया कि डॉक्टर के आने के बाद ही पोस्टमार्टम किया जाएगा। तभी हाथी की मौत का कारण पता चल पायेगा। हाथी के दांत पुरी तरह सुरक्षित हैं। फिलहाल घटनास्थल में ग्रामीणों की काफी भीड़ है। लोग हाथी को गणेश देवता मानते हैं इसलिए मृत हाथी के पास अगरबत्ती और दीया जला कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।