लापता प्रसूता नेशनल मेडिकल कॉलेज में मृत मिली

सीसीटीवी फुटेज की जांच में महिला को शौचालय में जाते देखा गया है

56

कोलकाताः राज्य के चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (Chittaranjan National Medical College and Hospital) में भर्ती और  24 घंटे से अपने बेड से लापता एक प्रसूता की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी।

वह महिला वार्ड के शौचालय के पीछे एक संकरी गली में अचेतावस्था में पायी गयी। इमरजेंसी विभाग में ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतका की पहचान आछिया बीबी के रूप में हुई है।  वह दक्षिण 24 परगना की रहने वाली थी। वहीं, मृतका के पति नूर आलम मोल्लाह ने अस्पताल पर मरीज की सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है.

इस आरोप को संज्ञान में लेते हुए अस्पताल अधीक्षक ने मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है।  टीम द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद ही पता चलेगा कि अपने बेड से महिला मरीज बाहर कैसे निकली, उस वक्त अस्पताल के सुरक्षाकर्मी और वार्ड ब्वॉय कहां थे।

नूर आलम ने बताया कि पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर उसे चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। गत बुधवार को उसने बेटी को जन्म दिया।

रविवार सुबह वह पत्नी को देखने पहुंचा तो उसने चाय- बिस्कुट खाने की इच्छा जतायी।  वह चाय-बिस्कुट लाने नीचे गया। वापस उसके बेड के पास पहुंचा तो वह गायब मिली।

सोमवार सुबह अस्पताल से सूचना मिली कि उसकी पत्नी का शव बरामद है।  नूर आलम का आरोप है कि उसकी पत्नी के सिर पर चोट के निशान थे। कान और शरीर के कुछ हिस्से किसी जानवर द्वारा नोचे हुए से दिख रहे थे। शव की हालत बता रही है कि उसकी हत्या हुई है.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच में महिला को शौचालय में जाते देखा गया है। अब तक की जांच में जो संकेत मिले हैं उसके अनुसार शौचालय की खिड़की से वह रेलिंग पर चढ़ी होगी और नीचे कूद गयी होगी।

मृतका के बेड के आस-पास के बेड पर भर्ती मरीजों ने भी बयान दिया है कि बेटी जन्म देने के बाद से ही वह आत्महत्या करने की बात कह रही थी।