अलकेमिस्ट मामले में मुकुल रॉय को ईडी ने किया तलब

मुकुल के बेटे शुभ्रांशु राय ने कहा कि पिताजी की शारीरिक स्थिति अच्छी नहीं है

47

कोलकाता, सूत्रकार : जहां तृणमूल सांसद देव को ईडी द्वारा समन भेजने की खबर आयी है, वहीं गुरुवार को ईडी ने तृणमूल नेता मुकुल रॉय को भी समन भेजा है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, अलकेमिस्ट मामले में कृष्णानगर नॉर्थ के विधायक को समन किया गया है। इस मामले में करीब 1900 करोड़ रुपये की वित्तीय हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। खबर है कि उन्हें शुक्रवार को दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह इस सप्ताह का शुक्रवार होगा या अगले सप्ताह का।

इसके बाद मुकुल के बेटे शुभ्रांशु राय ने कहा कि पिताजी की शारीरिक स्थिति अच्छी नहीं है। उन्हे कुछ भी याद नहीं रहता। उनका दिल्ली जाना संभव नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर ईडी के अधिकारी घर आकर पूछताछ करना चाहेंगे तो हरसंभव सहयोग किया जाएगा।

अलकेमिस्ट मामले में तृणमूल के पूर्व राज्यसभा सांसद केडी सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, उनकी कंपनी ‘अलकेमिस्ट इंफ्रा रियल्टी’ के खिलाफ निवेशकों से अवैध तरीके से पैसा निकालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। ईडी ने 2016 में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। आरोप था कि कंपनी ने सेबी की अनुमति के बिना निवेशकों से 1,916 करोड़ रुपये लिए थे।

शुभ्रांशु ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि उनके पिता मुकुल काफी समय से बीमार हैं। पारिवारिक सूत्रों से पता चला कि मुकुल तंत्रिका संबंधी समस्या से पीड़ित हैं। इसके लिए उन्हें पिछले साल फरवरी में अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। उस वक्त अस्पताल सूत्रों से पता चला था कि मुकुल के सिर में पानी जमा हो गया है। इसके बाद से परिवार ने जानकारी दी है कि मुकुल डिमेंशिया से पीड़ित हैं। उनको कुछ भी याद नहीं आ रहा है।