ओसी पर लगा जबरन तृणमूल में शामिल करवाने का आरोप

68

बीरभूम : पंचायत चुनाव के पहले माकपा कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करने के लिये दबाव बनाने का आरोप थाना के ओसी पर लग है। इसे लेकर माकपा ने मयूरेश्वर थाना के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर मयूरेश्वर सर्किल इंस्पेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

इसे भी पढ़ें : हिंसा पर ममता सरकार का एक्शन

आरोप है कि विभिन्न घटनाओं में माकपा के कार्यकर्ताओं को थाना बुलाकर तृणमूल में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है। कुछ मामलों में ओसी पार्थ कुमार घोष गांव में जाकर लोगों पर भी दबाव बना रहे हैं। वहीं इसी मामले को लेकर मंगलवार को थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया गया। पार्टी के जिला कमेटी सदस्य संजीव बर्मन ने कहा कि ओसी मयूरेश्वर ब्लॉक- 2 क्षेत्र में तृणमूल नेता के रूप में काम कर रहे हैं। वे कभी कार्यकर्ताओं को थाना बुलाते हैं, तो कभी तृणमूल नेताओं के साथ गांव जाते हैं और माकपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धमकाते हुए तृणमूल में शामिल होने का दबाव बनाते हैं।

इसे भी पढ़ें : बंगाल में भ्रष्टाचार के खिलाफ तेज होगी सीबीआई जांच !

वहीं दासपालसा ग्राम पंचायत के दुना गांव निवासी और माकपा कार्यकर्ता असरुल शेख ने कहा कि गांव में विवाद होने के बाद पुलिस ने उन्हें थाना बुलाया और कहा कि उन्हें तृणमूल में शामिल होना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक वे हैं, कोई दूसरी पार्टी नहीं बन सकती। हालांकि ओसी पार्थ कुमार घोष ने माकपा के आरोपों का खंडन किया। तृणमूल के मयूरेश्वर क्षेत्र के अध्यक्ष मुर्शीद शेख उर्फ ​​मुशर्रफ ने ओसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि ओसी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, केवल बाजार को गर्म करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।