कांग्रेसी कार्यकर्ता मिले मंत्री आलमगीर आलम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से

मोब लिंचिंग विधेयक से सम्बन्धित  मांग पत्र सौंपा

75

रांची : राज्य में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर  15 जिलों के कांग्रेस के  कार्यकर्ताओं  ने कार्कायकरी अध्यक्ष शहज़ादा अनवर के नेतृत्व में  विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुकालात किया । मोब लिंचिंग विधेयक से सम्बन्धित  मांग पत्र सौंपा ।

गत वर्ष झारखण्ड  विधानसभा से दिसंबर 2021 में मोब लिंचिंग विधेयक का प्रस्ताव पारित कर  राजभवन भेजा गया था। जिसपर राजभवन ने विधेयक में कुछ त्रुटियों का हवाला दिया था। और सरकार को इसमें सुधार को लेकर लौटाए जाने के बाद मॉब लिनचिंग विधेयक ठंडे बस्ते में पड़ा गया था।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने बताया कि राज्य में बीते 3 सालों में 58 से ज्यादा लिंचिंग की घटनाएं हुई हैं । जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी सभी राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि वह मॉब लिंचिंग को लेकर कानून बनाएं ।

जिसके बाद राज्य सरकार के द्वारा विधेयक पारित किया गया । बीते 1 साल में सरकार के की ओर से इस पर कोई भी ठोस निर्णय नहीं लिया गया है।

वहीं  विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि विधयेक में जो भी  गड़बड़ीयां है उसे बहुत जल्द सुधार कर फिर से राजभवन भेजा जायेगा। ताकि जल्द से जल्द कानून का रूप ले सके।

 

 

यह  भी पढ़े :आरोपी पूजा सिंघल को बड़ी राहत